उत्तर प्रदेश : सीएम योगी का सख्त आदेश.. अब उत्तर प्रदेश आने से पहले दिखानी होगी यह रिपोर्ट.. जानिए पूरी खबर…

ख़बर शेयर करें

लखनऊ उत्तरप्रदेश : जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण की दर 3 फीसदी से ज्यादा है, वहां से यूपी आने पर कोरोना की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। यह रिपोर्ट चार दिन के अंदर की होनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि जो लोग टीके की दोनों खुराक प्राप्त कर चुके हों, उन्हें छूट दी जा सकती है। टीम-9 की बैठक में उन्होंने साफ कहा कि सड़क, हवाई और निजी साधनों से आने वालों पर भी यह नियम लागू किया जाय। अधिक पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से यूपी आने वालों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग की जाए। प्रदेश आगमन पर इनके एंटीजन टेस्ट और थर्मल स्कैनिंग जरूर किया जाए।

bansal-jewellers-ad

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर स्तर पर सतर्कता की जरूरत है। सीएम ने महाराष्ट्र व केरल समेत अन्य राज्यों से यूपी आने वाले लोगों की जांच तत्परता से कराने के निर्देश दिए हैं। पॉजिटिव पाए जाने पर विशेष सतर्कता बरती जाए। बता दें कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2,54,771 नमूनों की जांच में सिर्फ 56 नए केस मिले और 69 डिस्चार्ज हुए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर :(उत्तराखंड )बिजली कर्मियों ने जनता से क्यों की ऐसी अपील.. करलें मोबाइल, टॉर्च का इंतज़ाम..

: मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के नियंत्रित हालात पर संतोष जताते हुए कहा कि अभी पूरी तरह से सावधानी बरतने की जरूरत है। हाई पॉजिटिविटी रेट वाले राज्यों से ट्रेन, हवाई जहाज एवं बस आदि से समूह में यूपी आ रहे लोग कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में अन्य राज्यों से यूपी आने वाले की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग की जाए। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  BREAKING NEWS : बद्रीनाथ परिसर में नमाज़ पढ़ने की ख़बर महज़ अफवाह ..मज़दूरों के ख़िलाफ़ भीढ़ जुटाने वालों पर केस दर्ज..

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर दिन औसतन ढाई से तीन लाख सैंपल की जांच की जा रही है, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.04 फीसदी ही पाई जा रही है। इस स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति के अनुरूप जरूरी प्रबंध किए जाएं। सीएम ने वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया को प्रोत्साहित करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर : आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन ..LT सहायक अध्यापक पद की लिखित परीक्षा..

बता दें कि प्रदेश सरकार के कोरोना नियंत्रण मॉडल ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट को अभूतपूर्व सफलता मिल रही है। यूपी में देश में सबसे ज्यादा जांच की जा रही है और सर्वाधिक टीके लगाए जा रहे हैं, फिर भी अन्य राज्यों की तुलना में केस और मौतें कम हैं। पिछले 24 घंटे में केरल में 16,148, महाराष्ट्र में 8,172, आंध्र प्रदेश में 2,672, तमिलनाडु में 2,205 और ओडिशा में 2,182 नए केस आए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में 48 जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है जबकि 27 जिलों में इकाई के अंक में मामले आए हैं।

kulsum-mall-ad
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments