केदारनाथ में बर्फबारी, देखिये चोटियों पर हुए स्नोफॉल की दिल खुश कर देने वाली तस्वीरें

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : केदारनाथ में ऊंची चोटियों पर बर्फबारी
वहीं मंगलवार तड़के केदारनाथ में ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। जिससे धाम में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। यात्री बर्फबारी के नजारे देख रोमांचित हो रहे हैं।

बीते कुछ दिनों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद उत्‍तराखंड के मैदानी इलाकों में अब सुबह के समय ठंड का अहसास हो रहा है। इसी क्रम में आज मंगलवार को इस सीजन में दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है।

वहीं बारिश का क्रम कम होने के बाद अब केदारनाथ सहित समस्‍त चार धामों में यात्रियों की संख्‍या बढ़ रही है। केदारनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु बर्फ से ढकी इन वादियों को देख रोमांचित हो रहे हैं। केदारनाथ में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में इस बार 60 फ़ीसदी ज्यादा होगी बारिश,अलर्ट मोड पर मौसम विभाग

आने वाले दो दिन वर्षा से राहत रहने की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दो दिन वर्षा से राहत रहने की संभावना है। केवल उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल छाये रह सकते हैं। मौसम का मिजाज 23 सितंबर के बाद बदल सकता है।

श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की तस्वीरों को मोबाइल में किया कैद

इससे पहले शनिवार को चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड की ऊंची चोटियों में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी। यहां पहुंच रहे श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की तस्वीरों को मोबाइल में कैद किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : जादू-टोने के शक में पूर्व फौजी बना कातिल,छोटे भाई की पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला..

कई यात्रियों के लिए नया अहसास

बदरीनाथ धाम के नीलकंठ, नारायण पर्वत, नर पर्वत में बर्फबारी हुई थी। चोटियों में बर्फबारी कई यात्रियों के लिए नए अहसास से कम नहीं था। हेमकुंड साहिब में भी चोटियों में बर्फबारी हुई थी। इस दौरान हेमकुंड यात्रा पर गए श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की खूब तस्वीरें लीं।

ऊंचाई वाले इलाकों में अब गर्म कपड़े पहन रहे लोग

इसी तरह, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर भी शनिवार को बर्फबारी हुई थी। चारधाम में वर्षा व बर्फबारी के बाद अब ठंड महसूस की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : नो पार्किंग ज़ोन में वाहन खड़े करने वालों के लिए बड़ी खबर, कार्यवाही शुरू

ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी होने से काफी ठंडा हो गया मौसम

ऊंचाई वाले इलाकों में अब लोग गर्म कपड़े पहन रहे हैं, वहीं अब निचले क्षेत्रों में भी ठंड महसूस होने लगी है।रुद्रप्रयाग जिले में शनिवार और मंगलवार को केदारनाथ की ऊंची पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी होने से मौसम काफी ठंडा हो गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

2 thoughts on “केदारनाथ में बर्फबारी, देखिये चोटियों पर हुए स्नोफॉल की दिल खुश कर देने वाली तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *