पूर्व CM त्रिवेंद्र के बयान पर सियासी पारा हाई, कांग्रेस ने कहा – विछिप्त मानसिकता उजागर

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताये जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए इसे भाजपा नेताओं की विक्षिप्त मानसिकता करार दिया है।

करन माहरा ने कहा कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पूरी भाजपा के मन की बात बाहर निकाली है, दरसल भाजपा तथा उससे जुडे संगठन आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के साथ खड़े थे तथा अंग्रेज जाते हुए उन्हें मुखबिरी की ऐबज में एक मंत्र देकर गये कि भारत देश में केवल लोगों को भ्रमित करने तथा धर्म के नाम पर लडा कर बांटों और राज करो की नीति पर चल कर ही सत्ता में बने रहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर_17 अधिकारियों के खिलाफ एक्शन..

उन्होंने कहा आज देश संविधान, कानून से नहीं केवल सत्ता का दुरूपयोग कर चलाया जा रहा है। देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महापुरूषों का अपमान ही भाजपा का उद्देश्य रह गया है तथा जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अग्रेजों का साथ दिया उनको महिमा मंडित किया जा रहा है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का विवादित बयान, कहा- ‘नाथूराम देश भक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं’

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बीते कुछ दिनों से यूपी के दौरे पर हैं. इस दौरान पूर्व सीएम और बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बुधवार को बलिया पहुंचे. बलिया में पूर्व मुख्यमंत्री ने एक विवादित बयान दिया । उनके इस बयान के बाद राज्य में फिर से सियासी पारा हाई हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : भांजे ने मामी और ममेरे भाइयों पर किया चाकू से हमला..

यूपी के बलिया में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री से सवाल किया गया कि राहुल गांधी विदेश में जाकर कहते है कि हमारी कांग्रेस पार्टी गांधीवादी नीति पर चलती है, लेकिन बीजेपी गोडसे वाली राजनीति अपना कर चलती है? इसपर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवाब देते हुओ कहा, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं किया जा सकता है.’

पूर्व सीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जमकर जुबानी हमला बोला. इसके बाद कहा, “नाथूराम देश भक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं किया जा सकता है. लेकिन राहुल गांधी कौन सा गांधीवाद पर चल रहे हैं? गांधी जी ने तो स्वदेशी की बात करी. लेकिन ये कौन सी स्वदेशी की बात कर रहे हैं? ये जनेऊ कोट के बाहर लटका कर गांधीवादी बनना चाहते हैं तो उसको जनता समझती है. राहुल गांधी देश की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं, इसके अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं.”

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम

उन्होंने कहा, “गांधी जी को मारा वो एक अलग मुद्दा है‌. जहां तक मैंने गोडसे को जाना और पढ़ा है, वह भी एक देशभक्त थे. गांधी जी की जो हत्या हुई, उससे हम सहमत नहीं हैं.” सपा पर निशाना साधते हुए कहा, “सपा के ‘मुखौटा’ से जनता परिचित है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बड़ा नौटंकीबाज नेता इस देश में कोई नहीं है. अखिलेश यादव केजरीवाल से नौटंकी का गुण सीखना चाहते हैं.”

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *