हल्द्वानी : संजय का इस हाल में मिला था शव,अब आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड में नैनीताल के चोपड़ा गांव में आत्महत्या दर्शाने वाली घटना में युवक की हत्या का आरोप महिला मित्र पर लगाते हुए ग्रामीणों ने आज ज्यूलिकोट चौकी घेरी। तल्लीताल थानाध्यक्ष रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।


नैनीताल से हल्द्वानी मार्ग में ज्यूलिकोट के समीप चोपड़ा गांव के लोगों ने आज ज्यूलिकोट चौकी को घेर लिया। उनका आरोप था कि चोपड़ा गांव के 26 वर्षीय संजय सिंह जीना की संदिग्ध मौत की जांच में पुलिस की भूमिका संदिग्ध दिखाई दे रही है। गुस्साए ग्रामीणों और महिलाओं ने पुलिस चौकी में जमकर नारेबाजी की और पुलिस पर मृतक के मोबाइल फ़ोन से छेड़छाड़ करने, जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें 👉  Alert - उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने के आसार, आंधी-बारिश की चेतावनी..

देर शाम तल्लीताल थानाध्यक्ष रोहिताश सागर और ग्रामीणों के बीच लंबी वार्ता और कड़ी कानूनी कार्रवाई पर ग्रामीण घरों को वापस लौटे। ग्रामीणों ने कहा कि अगर इस गंभीर मामले में ढिलाई बरती गई तो वो एक बार फिर सड़कों पर उतर जायेंगे।


आपको बता दें कि 26 वर्षीय संजय सिंह जीना का ग्यारह जुलाई मगंलवार को घर के पास के जंगल में पेड़ पर रस्सी से लटकता शव मिल था। मृतक के परिजनों का कहना था कि संजय के गांव की एक विवाहिता से तथाकथित अवैध सम्बन्ध थे और इसी कारण युवक की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा : कोर्ट ने फईम की हत्या के मामले में दिये जांच के निर्देश,मुकदमा दर्ज

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पुलिस के कब्जे में मृतक का मोबाइल फ़ोन है और उसने तथाकथित आरोपी महिला को चौकी में बुलाकर उसका लॉक खोला। इसके बाद मोबाइल के डाटा से छेड़छाड़ की गई,जबकि चौकी इंचार्ज नरेन्द्र कुमार का कहना था कि कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। देर शाम थानाध्यक्ष रोहिताश सागर ने ग्रामीणों और महिलाओ से वार्ता की। महिलाओं का आक्रोश इस बात पर ज्यादा था कि गुपचुप तरीके और बिना किसी अधिकारी, जनप्रतिनिधि की उपस्थिति के चौकी पुलिस ने आरोपी महिला को बुलाकर मृतक के मोबाइल को खोला। लंबी वार्ता और थानाध्यक्ष के आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करने के बाद ग्रामीण माने।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : बहन की हत्या के बाद युवक ने लगाई फांसी,दो मौतों से हड़कंप..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *