Nainital : हल्द्वानी से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग ई.पर दरका पहाड़,भारी बोल्डरों से मार्ग बंद..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल और आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात लगातार कहर बरसाते जा रही है। तीन दिनों की बरसात के बाद नैनीताल में क्वारब के समीप पहाड़ दरक कर सड़क पर आ गई। इसे साफ करने के लिए जे.सी.बी.मशीन खड़ी हुई तो मलुवा देखकर सभी के पसीने छूट गए।


नैनीताल जिले में अल्मोड़ा मार्ग में पड़ने वाले क्वारब गांव से दो किलोमीटर पहले खैरना की तरफ चक्त्याई गाड़ पुल के पास भारी मलवा और बोल्डर आ गये। इससे यातायात पूर्ण रूप से बंद हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि के बाद नैनीताल दुग्ध संघ के GM पद से हटाए गए निर्भय नारायण..

जानकारी आपदा प्रबंधन और पुलिस को दी गई जिसके बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर जे.सी.बी.मशीन की व्यवस्था की। दिल्ली से नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग के एक्सटेंशन पर हुए भूस्खलन की व्यस्तता को देखते हुए इसे जल्दी खोलने के प्रयास तेज किये गए। पहाड़ से भारी भारी बोल्डर और मलुवा सड़क पर आ गया। जे.सी.बी.मशीन को रात भर लगकर सड़क खोलने के निर्देश दिए गए हैं जिससे अल्मोड़ा से हल्द्वानी की तरफ जाने वाली सब्जी और पर्यटकों के साथ क्षेत्रीय लोग भी समय से अपने गंतव्य पहुंच सकें। रात होने के कारण सड़क सफाई के काम मे मुश्किलें हो रही है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : खौफनाक वारदात_दरोगा की बेटी की गला रेत कर हत्या, युवक ने किया सुसाइड

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

नैनीताल पुलिस द्वारा जनता से अपील –

सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि आज दिनांक 13 जुलाई 2023 को रात्रि लगभग 10.00 pm बजे NH 109 भवाली-अल्मोड़ा मार्ग के मध्य क्वारब चौकी से लगभग 2 किमी खैरना की ओर चक्त्याई गाड़ पुल के पास मुख्य मार्ग में भारी मलवा और भारी-भारी बोल्डर आने के कारण यातायात पूर्ण रूप से बंद हो चुका है मौके पर पोकलैंड, जेसीबी से मार्ग को खोलने का कार्य प्रगति पर है, जो कल दिनांक 14 जुलाई 2023 को लगभग अपराह्न तक ही खुल पाने की संभावना है। मौके पर सभी संबंधित विभाग सहित Nainital Police बल मौजूद है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *