वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत ज़रीन ने रचा इतिहास, दूसरी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

भारत की स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन ने विमंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपिनशिप में इतिहास रच दिया है. वो लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बन गई हैं. 50 किग्रा वेट कैटेगरी में भारतीय स्टार ने अपने मुक्कों का दम दिखाया और 2 बार की एशियन चैंपियन वियतनाम की ती ताम को 5-0 से हराकर खिताब जीत लिया. 5 जजों के दिए स्कोर से भारतीय मुक्केबाज ने 28-27, 28-27, 28-27, 29-26 और 28-27 से मुकाबला जीता. इसी के साथ इस चैंपियनशिप में भारत का ये तीसरा गोल्ड मेडल है.

निकहत एमएसी मैरीकॉम के बाद दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली दूसरी भारतीय मुक्केबाज बन गई हैं. उन्होंने पिछले साल 52 किग्रा में खिताब जीता था. इस फाइनल मुकाबले में पहले से लेकर तीसरे राउंड के हर एक सेकेंड में भारतीय स्टार का दबदबा रहा. उन्होंने विपक्षी मुक्केबाज को वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : भांजे ने मामी और ममेरे भाइयों पर किया चाकू से हमला..

वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय बॉक्सरों ने एक और गोल्ड मेडल जीत लिया. भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन ने अपना फाइनल मैच जीत लिया है. इस तरह अब तक वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 3 भारतीय बॉक्सर गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. निकहत जरीन से पहले नीतू घंघास और स्वेटी बीरा ने भारत को गोल्ड मेडल दिया था. इस तरह वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का यह तीसरा गोल्ड है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : गहरी खाई में गिरा पिकअप_दो लोगों की मौत..

पहले राउंड में निकहत पूरी तरह से हावी रही. उन्होंने विपक्षी मुक्केबाज को गलती करने के लिए मजबूर किया और पहले ही राउंड में वियतनाम की मुक्केबाज को येलो कार्ड मिल गया. पहला राउंड भारतीय मुक्केबाज ने एकतरफा अंदाज में जीता. हालांकि मुकाबले की शुरुआत में दोनों मुक्केबाज क्लीन पंच के लिए संघर्ष करती हुई नजर आई थी, मगर निकहत ने जल्दी लय पकड़ ली.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जंगलों में आग लगाने के मामले में एक युवक गिरफ्तार

दूसरे राउंड में निकहत को भी येलो कार्ड मिला, मगर निकहत ने बाएं हाथ से 2 पंच जड़कर बता दिया कि वो इस राउंड में भी कमजोर नहीं पड़ी हैं.

आखिरी राउंड में दोनों मुक्केबाजों को स्टैंडिंग काउंट मिला, मगर आखिरी राउंड के दूसरे ही मिनट में भारतीय मुक्केबाज ने ऐसा क्लीन पंच जड़ा, जिससे उनकी जीत तय हो गई. उनके उस पंच का जवाब वियतनाम की मुक्केबाज के पास नहीं था और इसी के साथ भारत के खाते में तीसरा गोल्ड मेडल भी आ गया.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *