उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज़,मूसलाधार बारिश-आंधी /तूफान का अलर्ट

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों के कुछ स्थानों में भी आने वाले 5 दिनों तक मौसम विभाग में अलर्ट जारी कर दिया है।

आज यानी की 17 जून से लेकर 21 जून तक उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में मौसम विभाग में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है चली आपको बताते हैं कि इन 5 दिनों के अंतराल में किन जिलों में मौसम खराब रहेगा और कहां पर क्या स्थिति रहेगी। 17 जून की बात करें तो 17 जून को हल्की से मध्यम वर्षा / चमक के साथ वर्षा हो सकती है। राज्य के मैदानी जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा / गर्ज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा झोंकेदार हवाएं (गति 40-50 kmph) चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : बनभूलपुरा हिंसा मामले में पीड़ितों के मुआवजे को लेकर DM-SSP से जवाब तलब

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, कुछ पर्वतीय जिलों में 17 से 20 जून तक बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आज मौसम विभाग ने पूरे उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी कर रखा है। अब बात करते हैं कल यानी कि 18 जून की। कल पूरे उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा।उत्तराखंड राज्य के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा / गर्ज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछार तथा झक्कड़ (वायु गति 60-70 kmph से बढ़कर 80 kmph तक) चलने की, संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : बीच सड़क पर पेट्रोल से भरे टैंकर में लगी आग_हड़कंप मच गया-Video

वहीं राज्य के चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है जिसको देखते हुए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 19 जून को उत्तराखंड राज्य के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा / गर्ज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछार तथा झक्कड़ (वायु गति 60-70 kmph से बढ़कर 80 kmph तक) चलने की संभावना है। राज्य के पौड़ी, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए इन जिलों में 19 तारीख को भी यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट पहुंचा निलंबित खनन निदेशक पैट्रिक का मामला,सरकार और C.B.I को निर्देश..

20 तारीख को भी उत्तराखंड राज्य के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा / गर्ज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है। 21 जून को उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में एवं शेष जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा / गर्ज- चमक के साथ वर्षा हो सकती है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछार तथा 40 से 50 kph की स्पीड पर झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *