World Cup 2023 : बड़ा उलटफेर – दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप की रेस से बाहर

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

आईसीसी विश्व कप 2023 के क्वालीफायर के सुपर सिक्स राउंड में स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम भारत में होने वाले इसी साल वनडे विश्व कप से बाहर हो गई है। दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज 48 साल में पहली बार ऐसा होगा जब विश्व कप के लिए मैदान पर नहीं उतरेगी। वेस्टइंडीज की टीम लगातार दो बार 1975 और 1979 में चैंपियन बनी थी। इसके बाद से वह एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं कर सकी है। हालांकि ऐसा कभी नहीं हुआ था कि वह टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई ना कर पाई हो लेकिन 2023 विश्व में ऐसा हो गया।

विश्व कप के क्वालीफायर में वेस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। विश्व कप की मजबूत टीमों में से एक वेस्टइंडीज को क्वालीफायर में कई नौसीखिया टीमों से हार मिली। इसका नतीजा ये हुआ अब कैरेबियाई टीम अब विश्व कप 2023 में खेलते हुए नहीं दिखेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : जंगल की आग ने छीन लिया घर का इकलौता चिराग,सदमें में मां-पत्नी बदहवास_ ज़िम्मेदार कौन..?

विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स राउंड में स्कॉटलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवर में 181 रन के स्कोर पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी में सबसे अधिक जेसन होल्डर 45 रन बनाए। इसके अलावा रोमारियो शेफर्ड ने 43 गेंद में 36 रनों का योगदान दिया जबकि ब्रेंडन किंग ने 22 और निकोलस पूरन ने 21 रन बनाए।
वहीं इस स्कोर के जवाब में स्कॉटलैंड की टीम ने 43.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाकर 185 रन बना लिए। इस तरह टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल कर वेस्टइंडीज को विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड के लिए मैथ्यू क्रॉस ने 74 रन और ब्रेंडन मैक्लुन ने 69 रनों की पारी खेली। जॉर्ज मुंसे ने 18 और रिकी बैरिंगटन ने 13 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड और अकिल हुसैन को एक-एक सफलता हासिल हुई।

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज को हार नसीब हुई है। सुपर सिक्स राउंड के अपने पहले मैच में विंडीज को स्कॉटलैंड ने 7 विकेट से रौंद दिया है। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और 48 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप का हिस्सा नहीं होगी। वेस्टइंडीज अब विश्व कप 2023 में खेलती दिखाई नहीं देगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *