उत्तराखंड : रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया यह प्रशासनिक अधिकारी..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत अब भ्रष्ट अधिकारियों पर जबरदस्त तरीके से नकेल कसी जा रही है एक के बाद एक कई भ्रष्ट अधिकारियों को अब तक सलाखों के पीछे विजिलेंस पहुंचा चुकी है।

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध मुहिम चलाने के निर्देश दिये गये थे। इस सम्बन्ध में सेक्टर हल्द्वानी में प्राप्त शिकायत पर निदेशक सतर्कता, उत्तराखण्ड के आदेशानुसार आज दिनांक 01-11-2023 को पुलिस उपाधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर हल्द्वानी, नैनीताल अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण में तथा निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी के नेतृत्व में विजिलेंस टीम द्वारा शिकायतकर्ता पीआरडी जवान की शिकायत पर पी0आर0डी) कार्यालय में नियुक्त प्रशासनिक अधिकारी अश्विनी कुमार पुत्र ऋषीवीर सिंह नि0 ग्राम सिकंदराबाद उझानी थाना मुजरिया जिला बदायूं हॉल निवासी कलेक्ट्रेट कालोनी मका() डी- 4, रूद्रपुर जनपद ऊधमसिंहनगर को शिकायतकर्ता से 10,000/- रूपये (दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया पर काठगोदाम के जंगलों में आग की ख़बर भ्रामक_DFO ने कहा ये अपराध..Video

शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी श्री अश्विनी कुमार से ड्यूटी लगाने का निवेदन किया तो इनके द्वारा ड्यूटी लगाने की एवज में 15000/- रूपये की मांग की गई। निवेदन करने पर 10000/- रूपये में मान गये थे ।

प्रार्थी की ड्यूटी अक्टूबर महीने में जिला आबकारी कार्यालय रूद्रपुर में लगाई गई है। प्रार्थी द्वारा अपनी पारिवारिक समस्या के चलते आरोपी से अपनी ड्यूटी गदरपुर की तरफ लगाने के लिए निवेदन किया तो उनके द्वारा द्वारा 10,000/- रूपये की मांग की गयी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : सोशल मीडिया पर भ्रामक वीडियो वायरल मामले में मुकदमा दर्ज..

शिकायतकर्ता की शिकायत की जांच कराने पर शिकायत सही पाये जाने पर निरीक्षक श्री मनोहर सिंह दसौनी के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया। ट्रैप टीम द्वारा प्रशासनिक अधिकारी अश्विनी कुमार को शिकायतकर्ता से 10,000/- रूपये (दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

ट्रैप टीम में ट्रैप प्रभारी निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी के अतिरिक्त निरीक्षक विनोद कुमार यादव, उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, हे कां(0) दीप चन्द्र जोशी एवं कानि0 नवीन कुमार शामिल रहे। निदेशक सतर्कता महोदय द्वारा टैप टीम को 5000/- रूपये नगद पुरूष्कार प्रदान करने की घोषणा की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के इस प्रसिद्ध हिल स्टेशन के लोग 24 साल बाद भी तरस रहे हैं_ यह कैसा प्रोग्रेसिव हिल स्टेट ?

पुलिस उपाधीक्षक अनिल सिंह मनराल ने अपील की है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आगे आयें और टोल फ्री नम्बर-1064 पर कॉल करें

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *