हल्द्वानी : MBPG में छात्रसंघ चुनाव से पहले हंगामा..सामने आया ये Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए निकाली रैली के दौरान मारपीट हुई। कॉलेज में रैली के दौरान शहर की सुर्ख़ियों में रहा एक चर्चित गैंग और पूर्व छात्र संघ पदाधिकारियों के बीच हाथापाई हुई। पुलिस ने बमुश्किल हालात को काबू में किया। हंगामे को देखते हुए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी सुरेंद्र सिंह रौतेला ने महाविद्यालय का गेट खुलवाया। जिसके बाद पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को कॉलेज से खदेड़कर बहार किया।

कुमाऊं के सबसे ज्यादा छात्र संख्या वाले एमबीपीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव से पहले जमकर अराजकता हो रही है. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपने-अपने समर्थन में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं तो वही उनके समर्थक भी कॉलेज में पहुंच रहे हैं. छात्र संघ चुनाव में लिंग दोह कमेटी के सारे नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है.बुधवार को भी छात्रों द्वारा रैली निकालने के दौरान दो गुटों में झगड़ा हो गया.जिसमें जमकर लाठी डंडे और हाथापाई हुई इसमें कई छात्र घायल भी हुए हैं. झड़क की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले को शांत करते हुए कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है. लगातार हो रही अराजकता के बीच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा का कहना है कि लिंग दोह कमेटी के नियमों के आधार पर ही छात्रों को चुनाव प्रचार करने दिया जाएगा. यदि किसी ने कानून का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों की आग काबू करने के लिए प्रशिक्षु रेंज ऑफीसरों को लाइव ट्रेनिंग

इससे पूर्व भी मुकदमे दर्ज हुए हैं आज फिर इस तरह के घटनाएं सामने आई हैं जिनमें कानूनी कार्रवाई की जाएगी.गौरतलाब है कि 5 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव होने हैं। लिहाजा शक्ति प्रदर्शन के दौरान छात्र अराजकता कर रहे हैं जिस वजह से आपसी झड़प और झगड़े से कॉलेज का माहौल और खराब हो रहा है. नियम अनुसार शांतिपूर्ण कॉलेज प्रशासन में चुनाव प्रचार की अनुमति है लेकिन छात्र संगठन अपने-अपने गुटों में चुनाव प्रचार को सड़कों पर लाकर जुलूस निकल रहे हैं जिसके चलते नैनीताल रोड पर भी अराजकता का माहौल बना हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *