महा-सेक्स स्कैंडल से भूचाल : पूर्व पीएम देवगौड़ा के घर से एचडी रेवन्ना अरेस्ट

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

जनता दल (सेक्युलर) के विधायक एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (SIT) ने अपहरण केस में गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार, 4 मई को एचडी रेवन्ना को उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेंगलुरु स्थित घर से गिरफ्तार किया गया. 5 मई को मेडिकल टेस्ट कराए जाने के बाद एचडी रेवन्ना को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

अपहरण केस में एचडी रेवन्ना के खिलाफ धारा 364A (अपहरण) और धारा 365 (जबरन रोकना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. कई गैर जमानती धाराएं भी लगाई गईं. केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने शुक्रवार, 3 मई को एचडी रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना को गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद शनिवार को पुलिस ने मैसूर जिले के हुनसूर इलाके के एक फार्म हाउस से अपहरण की गई महिला को बरामद किया. SIT के अधिकारी उसे बेंगलुरु ले गए, उसके बयान दर्ज किए और फिर एचडी रेवन्ना को अरेस्ट कर लिया गया।

कर्नाटक के इस बहुचर्चित मामले में SIT ने एचडी रेवन्ना को भी दो बार नोटिस जारी किया था. लेकिन वो पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. एचडी रेवन्ना ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी. हालांकि जन प्रतिनिधि अदालत के न्यायाधीश संतोष गजानन भट्ट की पीठ ने 4 मई की शाम को सुनवाई में याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख दी है.

बताया जाता है कि बेटे प्रज्वल की तरह HD रेवन्ना भी देश छोड़कर ना चले जाएं, इसके लिए SIT ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. माना जा रहा है कि जल्द ही CBI प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर सकती है.

महासेक्स स्कैंडल केस सफेद पोश बाप बेटों ने किया बेबस महिलाओं की आबरू से खिलवाड़

एक सफेदपोश बाप-बेटे की जोड़ी, अनगिनत मासूम और बेबस लड़कियां और 3000 अश्लील वीडियो वाला पेन ड्राइव…कर्नाटक की सियासत में जिस कहानी ने इन दिनों भूचाल ला दिया है, उसका लब्बोलुआब कुछ यही है. यह मामला देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के परिवार से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर_17 अधिकारियों के खिलाफ एक्शन..

निशाने पर खुद देवेगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और उनके पोते प्रज्जवल रेवन्ना हैं. उन पर अपने ही घर में ना सिर्फ अनगिनत लड़कियों के साथ यौन शोषण करने, बल्कि उनका अश्लील वीडियो बना कर उन्हें डराने-धमकाने का सनसनीखेज इल्जाम लगा है. उनके आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

यह मामला हाई प्रोफाइल है. यौन शोषण का शिकार हुई लड़कियों की तादाद अब तक साफ नहीं है, जबकि करीब 3 हजार अश्लील वीडियोज सामने आ चुके हैं. ऐसे में इस मामले के सामने आते ही राज्य सरकार ने एक एसआईटी बना कर इसकी तफ्तीश शुरू कर दी है।

लेकिन जैसा कि अक्सर ऐसे बड़े मामलों में होता है. स्कैंडल के लाइमलाइट में आते ही केस का किंगपिन यानी इल्ज़ामों के घेरे में मौजूद प्रज्जवल रेवन्ना देश छोड़ कर फरार हो चुका है. बताया जा रहे है कि वो इस वक्त जर्मनी में हैं. अब सवाल ये है कि इस चुनावी मौसम में आखिर इस ‘महा सेक्स-स्कैंडल’ का खुलासा कैसे हुआ?

कैसे पहली बार देवेगौड़ा या फिर यूं कहें कि रेवन्ना परिवार में चलते इस काले कारोबार का सच सामने आया? आखिर पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने कैसे और किन लड़कियों को अपने निशाने पर लिया? उनका यौन शोषण किया और उनके वीडियो बनाए? ऐसा करने के पीछे दोनों का मकसद क्या था? तो इस पूरी कहानी को समझने के लिए आपको अब से कोई दस रोज पीछे चलना होगा. दूसरे चरण की वोटिंग से कोई 5 रोज पहले यानी 20 अप्रैल. देश के कई अलग-अलग हिस्सों के साथ-साथ 26 अप्रैल को कर्नाटक के 14 लोकसभा सीटों के लिए भी वोट डाले जाने जाने थे. चुनाव प्रचार पूरे शबाब पर था।

नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा था. लेकिन इसी बीच हासन से एनडीए के पार्टनर जनता दल सेक्यूलर के प्रत्याशी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्जवल रेवन्ना के कुछ आपत्तिजनक वीडियो व्हाट्सएप पर तैरने लगे. फिर देखते ही देखते पूरे कर्नाटक में वायरल हो गए. इस बीच चुनाव भी हुए और रेवन्ना इतना सबकुछ होने के बावजूद वोट भी मांगता रहा. लेकिन शायद उसे अपने आने वाले वक्त का अहसास हो गया था. इधर, चुनाव खत्म हुआ और उधर रेवन्ना देश से बाहर जर्मनी के लिए उड़ान भर चुका था. लेकिन उनके विरोधी दलों ने हमला बोलना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीमकोर्ट ने NewsClick के संपादक प्रबीर की गिरफ्तारी को माना अवैध_रिहाई के दिये आदेश

ड्राइवर ने खोली पोल, ऐसे हासिल की अश्लील पेन ड्राइव

इसी बीच रेवन्ना परिवार में काम कर चुकी एक पीड़ित महिला ने एक एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्न के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी, जिसमें पिता-पुत्र की करतूतों से जुड़े कई विस्फोटक और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. इस एफआईआर के जरिए आपको रेवन्ना परिवार में चलते सेक्स स्कैंडल का एक-एक सच बताएंगे, लेकिन पहले ये समझ लीजिए कि आखिर बंद कमरे में चलता ये सारा खेल सामने कैसे आया? कार्तिक गौड़ा नाम का एक शख्स रेवन्ना परिवार का पुराना ड्राइवर हुआ करता था. उसने करीब 15 सालों तक रेवन्ना परिवार की गाड़ियां चलाईं. लेकिन धीरे-धीरे रेवन्ना से उसके रिश्ते खराब होने लगे।

कार्तिक ने नौकरी छोड़ दी. उसकी मानें तो रेवन्ना परिवार ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया और विरोध करने पर प्रज्जवल ने उसके और उसकी पत्नी के साथ मारपीट भी की थी. वो अपने साथ हुई इस ज़्यादती के खिलाफ इंसाफ चाहता था. चूंकि उसे रेवन्ना परिवार के काले करतूतों की खबर थी, उसने अलग-अलग लड़कियों के साथ रेवन्ना के अश्लील वीडियो से भरा एक पेन ड्राइव हासिल कर लिया. इस पेन ड्राइव के साथ उसने बीजेपी नेता देवराज गौड़ा से मुलाकात की. उधर, प्रज्जवल ने 1 जून 2023 को इसे लेकर अदालत में दस्तक दी थी और कहा था कि वीडियो के सहारे उसकी छवि खराब की जा रही है।

इसके बाद कोर्ट ने ऐसे किसी वीडियोज या तस्वीर को शेयर करने पर रोक लगा दी. यहां तक कि मीडिया को भी ऐसा ना करने पर पाबंद कर दिया. चूंकि कोर्ट के इस आदेश का कार्तिक को भी जवाब देना था तो उसने दोबारा देवराज गौड़ा से मुलाकात की और तब उन्होंने उसको भरोसे में लेकर उससे वो पेन ड्राइव ले लिया, जिसमें प्रज्जवल के अनगिनत लड़कियों और महिलाओं के सात अश्लील वीडियोज कैद थे. कार्तिक की मानें तो देवराज ने इन वीडियोज का क्या किया उसे नहीं पता, लेकिन उसका केस आगे नहीं बढ़ा. महीने भर बाद उसने देवराज से इस बारे में पूछा तो उन्होंने उसे इंतजार करने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : नगर निकाय चुनाव में अभी और लगेगा वक्त,बढ़ सकता है प्रशासकों का कार्यकाल..

इसके बाद कार्तिक ने उससे वीडियो की कॉपी वापस मांगी और तब देवराज ने कहा कि वो इन्हें कोर्ट में पेश करेगा. वो एक वकील होने के साथ-साथ बीजेपी के विधायक भी हैं. कार्तिक का कहना है कि इसके बाद चुनाव से पहले देवराज ने अपनी पार्टी यानी बीजेपी के आला कमान को प्रज्जवल रेवन्ना को टिकट ना देने की मांग करते हुए एक चिट्ठी भी लिखी. उन्होंने कार्तिक को भी इस चिट्ठी की एक कॉपी सौंपी और बताया कि अदालत ने ना सही, इस तरह से ही सही, उसे इंसाफ मिलेगा. कार्तिक का कहना है कि इसके बाद देवराज ने इस मामले पर मीडिया से बात की और उसे इग्नोर करना शुरू कर दिया।

उधर, इस मामले पर रेवन्ना का ड्राइवर रह चुका कार्तिक चाहे जो भी कहे बीजेपी के विधायक देवराज गौड़ा ने कहा है कि उसने उस पेन ड्राइव की कुछ कॉपी कांग्रेस के नेताओं को भी दे दी. हालांकि कार्तिक का कहना है कि देवराज का ये दावा सरासर गलत है. उसने अश्लील वीडियोज से भरी वो पेन ड्राइव सिवाय खुद देवराज गौड़ा के और किस को नहीं दी. उसका कहना है कि चूंकि कांग्रेस नेताओं के रेवन्ना परिवार से अच्छे ताल्लुकात थे, तो उसे शक था कि पता नहीं इस पेन ड्राइव को कांग्रेस नेताओं के हवाले करने पर कहीं उल्टा उसी पर कोई मुकदमा ना हो जाए. लेकिन देवराज गौड़ा ने उसे धोखा दे दिया।

बहरहाल, अब एसआईटी एचडी रेवन्ना और प्रज्जवल रेवन्ना के करतूतों की जांच करने के साथ-साथ इस बात की भी जांच करेगी कि आखिर रेवन्ना के वो अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कैसे हुए, लेकिन इस बीच जो एफआईआर रेवन्ना पिता-पुत्र पर दर्ज हुई है. उसमें कई दहलाने वाली बातें लिखी हैं।

ये एफआईआर रेवन्ना परिवार में रसोइये के तौर पर काम कर चुकी एक महिला ने दर्ज करवाई है, जो उनकी पत्नी भवानी की रिश्तेदार है. उसने अपनी शिकायत में बताया है कि जब उसने रेवन्ना परिवार में रसोइये के तौर पर काम करने की शुरुआत की, उसके चार महीने बाद उसका शारीरिक शोषण शुरू हो गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *