उत्तराखंड (दुःखद हादसा): मां के सामने गधेरे में बह गए दोनों जिगर के टुकड़े .. मां ने भी लगाई छलांग, एक मासूम का शव बरामद,रेस्क्यू जारी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड (बागेश्वर, कपकोट) आज पूर्वाह्न सरयू के सहायक भालू गाड़ गधेरे में बहे दोनों बालक सगे भाई है। वे नदी में नहाने के लिए नहीं गए थे।

दोनों भाई जंगल में घास लेने जा रही अपनी मां के साथ पशुओं की देखरेख के लिए जंगल जा रहे थे। पैर फिसलने के कारण दोनों गधेरे में बह गए।

यह गधेरा थोड़ा आगे जाकर सरयू में मिल जाता है। बड़े भाई मोहित का शव सरयू से ही बरामद हुआ है। बच्चों के बहने के बाद उनकी मां आशा देवी ने भी गधेरे में छलांग लगा दी थी लेकिन तब तक बच्चे काफी आगे बह गए थे। आसपास के लोगों ने आशा देवी को किसी तरह पानी से बाहर निकाला और मामले की जानकारी पुलिस को दी। छोटे भाई सुमित की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद ख़बर : देश के लिए कुर्बान हो गया उत्तराखंड का एक और जवान,शादी की तैयारी चल रही थीं..

थानाध्यक्ष कपकोट मदन लाल ने बताया कि कपकोट तहसील के भयु गांव निवासी प्रकाश राम के दो बेटे 10 वर्षीय मोहित और 6 वर्षीय सुमित गधेरे में बह गए थे। ग्रामीणों का कहना है कि बच्चों की दादी की तबीयत खराब होने के कारण बच्चों के पिता व दादा, दादी को लेकर बागेश्वर गए थे।

आशा देवी पशुओं को लेकर जंगल को रवाना हुई तो उन्होंने दोनों बेटों मोहित और सुमित को भी साथ चलने के लिए कहा। ता वे पशुओं की देखभाल कर लें और मां घास पत्ती जुटा ले। कुछ और लोग भी उनके साथ थे। मां के पीछे चल रहे मोहित और सुमित भालू गाड़ गधेरे को पार करते हुए अचानक गधेरे में बह गए।कुछ देर बाद मां को पता चला कि उसके दोनों बेटे बह गए है। आगे निकल गई आशा देवी हड़बड़ाहट में बच्चों को बचाने के लिए गधेरे में कूद गई। लेकिन तब तक दोनों बच्चे पानी में ओझल हो चुके थे। तैरना न आने के कारण पानी में आशा देवी की जान पर भी बन आई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : पानी की किल्लत के चलते भवनों के निर्माण और वाशिंग पर रोक

गांव के लोगों ने उसे जैसे तैसे करके बाहर निकाला और पुलिस को मामले की जानकारी दी। जहां से एसडीआरएफ, दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रकाश राम मूलत: किलपारा के रहने वाले हैं।

प्रकाशराम के मोहित और सुमित दो ही बेटे थे। सर्च आपरेशन के तहत डूबने के स्थान से लगभग आधा किमी दूर मोहित का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि सुमित की तलाश नदी में जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जंगलों की आग बुझाने के लिये वायुसेना के M-I 17 हेलीकॉप्टर ने संभाला मोर्चा..Video

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *