उत्तराखंड : 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजों को लेकर जारी हुए यह आदेश

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2023 के परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने के संबंध में उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद्, रामनगर (नैनीताल) द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2023 का परीक्षाफल दिनांक 25 मई 2023 पूर्वाह्न 11:00 बजे परिषद् कार्यालय रामनगर (नैनीताल) में घोषित किया जायेगा।

अतः उक्त निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होने हेतु आप सादर आमंत्रित हैं। कृपया निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व अपना स्थान ग्रहण करने का कष्ट करें। परीक्षाफल की सी०डी० प्राप्त करने के लिए सम्बन्धित समाचार पत्र एवं इलैक्ट्रानिक मीडिया के सम्पादक को निम्न प्रारूप पर अधिकार पत्र प्रस्तुत करना होगा।

उत्तराखंड बोर्ड के परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हुआ। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (Uttarakhand Board Result 2023)10वीं और 12वीं का रिजल्ट 25 मई को जारी करेगा। रिजल्ट की घोषणा सुबह 11 बजे की जाएगी। उत्तराखंड में इस साल हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा 16 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल को खत्म हुई थी। इन परीक्षाओं के लिए राज्य में 1253 केंद्रों में 2,59,437 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें हाईस्कूल में 132115 व इंटर में 127324 स्टूडेंट शामिल हुए थे। पौड़ी में सबसे अधिक 136 व चंपावत जिले में सबसे कम 39 केंद्र थे।

यह भी पढ़ें 👉  उन्नाव में भीषण सड़क हादसा : ट्रक की टक्कर से उड़े बस के परखच्चे,बिखरे शव..Video

एक फरवरी से 28 फरवरी तक प्रयोगात्मक परीक्षा हुई थी। उत्तराखंड 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट जारी होने के बाद छात्र उसे आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in और uaresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने पास बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड साथ रखना होगा।

रिजल्ट चेक करने के स्टेप (Uttarakhand Board Result 2023)
1- सबसे पहले यूके बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uaresults.nic.in पर जाएं।
2- यहां होमपेज पर, यूके बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 या यूके बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
3- एक नया टैब खुलेगा इसमें अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें।
4- सबमिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
5- यूके बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव जारी,चपेट में मैग्नेसाइट फैक्ट्री_बड़ा नुकसान..Video

कौन जारी करेगा यूके बोर्ड रिजल्ट (Uttarakhand Board Result 2023)
परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया है कि 25 मई को सुबह 11 बजे रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि रिजल्ट की घोषणा कौन करेगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत या फिर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर सकती हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *