दुःखद हादसा : बेकाबू डम्पर ने हरिद्वार से जल ले जा रहे कांवड़ियों को रौंदा, 6 की दर्दनाक़ मौत

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहा कावड़ियों का जत्था बेकाबू डंपर की चपेट में आ गया जिसमें 6 कांवड़ यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है

हाथरस में एक बेकाबू डंपर ने कांवड़ियों को कुचल दिया। इस हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत हो गई। हादसे में घायल एक कांवड़िए को आगरा रेफर किया गया है। ये सभी हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहे थे। इस हादसे में मरने वाले कांवड़ियों की पुलिस ने पहचान कर ली है।

पुलिस के अनुसार कुल 7 कावंड़िए इस दुर्घटना की चपेट में आए थे। जिनमें 5 भक्तों की मौके पर ही मौत हो गई थी और एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। फिलहाल एक का इलाज चल रहा है। ​​​​​​डीएम रमेश रंजन ने सभी मृतक कांवड़ियों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट के आदेश पर मानवाधिकार आयोग ने पुलिस द्वारा याचिकाकर्ता के शोषण मामले में आयुक्त कुमाऊं को जारी किया नोटिस

22 लोग एक साथ लेकर जा रहे थे जल
आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, रात 2 बजे श्रद्धालुओं को एक डंपर ने रौंद दिया। जिसमें 6 की मौत हो गई है। एक भक्त घायल है। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। कांवड़ियों को रौंदने के बाद डंपर मौके से फरार हो गया। फिलहाल, पुलिस डंपर ड्राइवर की तलाश में जुटी है। 42 लोगों का जत्था एक साथ जल लेकर जा रहा था।

इधर, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में सड़क हादसे में हुई 6 कांवड़ियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। दुर्घटना के बाद फरार डंपर मालिक को हाथरस पुलिस ने ट्रेस किया है।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट_ऐसे चेक करें नतीजे

320 किमी का तय कर चुके थे सफर
घटना की जानकारी कांवड़ियों के साथी बंटी चेकूर ने दी। बताया कि “हरिद्वार से कांवड़ लेकर अपने गांव बहांगी खुर्द जिला ग्वालियर जा रहे थे। हमारे साथ 22 लोगों का जत्था था। हर कांवड़िये के साथ तीन लोग चलते हैं। बाकी लोग हाथरस चौराहे पर सो रहे थे।

उसी दरम्यान पीछे से एक तेज रफ्तार डंपर आया और उन्हें रौंदते हुए निकल गया। हमारे पास इतना वक्त नहीं था कि हम खुद को बचा सकें। हम लोग 320 किमी का रास्ता तय कर चुके थे। हमे बस 170 किमी और चलना था। लेकिन इतना दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे को देखकर हमारी रूह कांप गई। हमने अपने 6 साथियों को खो दिया। रात के दो बज रहे थे। किसी ने नहीं सोचा था कि घर पहुंचने से पहले यह हादसा हो जाएगा।”

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में प्रचंड गर्मी तोड़ा रिकार्ड,जानिये आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल..

बताया जाता है कि यह सभी गंगाजल लेकर हरिद्वार से ग्वालियर जा रहे थे । घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। गंभीर रूप से घायल दो कावड़ियों को उपचार के लिए आगरा भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही एडीजी आगरा जोन और आईजी अलीगढ़ मौके पर आ गए। बताया जाता है कि हादसे का शिकार सभी लगो बांगि खुर्द थाना उटीला जिला ग्वालियर मध्य प्रदेश के निवासी हैं।

हताहत लोग…
नरेश, पुत्र रामनाथ उमर
रमेश, पुत्र नत्था सिंह
रणवीर सिंह, पुत्र अमर सिंह
जबर सिंह, पुत्र सुल्तान सिंह
विकाश पुत्र, प्रभु दयाल ( आगरा पहुंचने पर मृत्यु)
एक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *