अयोध्या में भू माफियाओं का दबदबा.. BJP विधायक और मेयर ने जबरन कब्जाई सरकारी जमीनें..

ख़बर शेयर करें

अयोध्या में राम मंदिर बनने की शुरुआत के साथ ही अवैध प्लॉटिंग और अवैध क़ब्ज़े शुरू हो गए थे. जब ये मामला सुर्खियों में आया तब अयोध्या विकास प्राधिकरण ने अवैध प्लॉटिंग करने वालों की एक सूची निकाली है. अब अवैध कब्जा जमाने वालों के नामों का खुलासा हो चुका है. प्राधिकरण की तरफ से अवैध कब्जा जमाने वालों की जो सूची जारी की गई है, उसमें अयोध्या के महापौर और पूर्व विधायक सहित कई रसूखदार लोगों के नाम हैं.


अयोध्या शहर में अवैध प्लाटिंग और अवैध कॉलोनाइजर में जिन लोगों का नाम शामिल हैं, उनमें नगर निगम अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा सहित कई अन्य के नाम शामिल हैं. इनमें भी कई ऐसे नामों की चर्चा है जो सत्ता में ऊपर तक अपनी जान पहचान रखते हैं. कुछ दिन पहले ही अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने अवैध प्लॉटिंग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : जंगल की आग ने छीन लिया घर का इकलौता चिराग,सदमें में मां-पत्नी बदहवास_ ज़िम्मेदार कौन..?

दरअसल अयोध्या में अवैध प्लॉटिंग और अवैध कॉलोनियों का सिलसिला शुरू हो गया. राम मंदिर का फैसला आने के बाद जमीन कब्जाने में सत्ता से जुड़े महत्वपूर्ण पदों पर बैठे जनप्रतिनिधि पूर्व जनप्रतिनिधि और प्लाटिंग का अवैध कारोबार करने वाले शामिल हैं. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मामले में कार्रवाई हो सकती है. असल में ये मामला तब सामने आया जब सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री को इस मामले की एसआईटी जांच कराए जाने के लिए पत्र लिख दिया.

यूपी में उफान पर सियासी घमासान

उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान एक बार फिर उफान पर है. योगी सरकार के दो मंत्रियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. ये मंत्री हैं राकेश सचान और संजय निषाद. राकेश सचान को 31 साल पुराने अवैध हथियार के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया है. वहीं, संजय निषाद के खिलाफ गोरखपुर की सीजेएम कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. इसके अलावा प्रभु राम की नगरी अयोध्या में अवैध प्लॉटिंग के मामले में बीजेपी विधायक और मेयर बुरी तरह फंस गए हैं. इन तमाम घटनाक्रम के बाद विपक्ष ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस की हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाही

सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करके हैं- ‘हमने पहले भी कहा है फिर दोहरा रहे हैं… ‘भाजपा के भ्रष्टाचारी कम-से-कम अयोध्या को तो छोड़ दें.’ वहीं, सपा नेता सुनील साजन ने बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में जमीन घोटाले को लेकर बीजेपी के ही सांसद पत्र लिख रहे हैं. अयोध्या में किसकी शह पर अयोध्या में भ्रष्टाचार हो रहा है, बिना पंचम तल पर बैठे अधिकारियों के यह नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : घर के आंगन से मासूम को उठा ले गया गुलदार..

मिल्खा सिंह से भी तेज भागे मंत्री: सुनील साजन राकेश सचान प्रकरण पर सुनील साजन ने कहा कि इतनी तेज ‘भाग मिल्खा भाग’ वाले मिल्खा सिंह भी नहीं भागे होंगे जितनी तेज बीजेपी के मंत्री सजा की फाइल लेकर भागे हैं. वहीं, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को लेकर सपा नेता ने कहा कि एक मंत्री नहीं हैं, संजय निषाद भी हैं. ये भी कैबिनेट मंत्री हैं, हमने सुना है कि वो यूपी से भागे हुए हैं. ये पूरा कैबिनेट गिट्टी चोर और मिट्टी चोर से भरा है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *