रेस्क्यू अपडेट : नैनीताल ,भवाली, रानीखेत जाने वाले ये मुख्य रास्ते छोटे वाहनों के लिये खोले गए.. जानिये अभी के हालात

ख़बर शेयर करें

नैनीताल : जनपद पुलिस द्वारा आपदा में छतिग्रस्त हुए मुख्य मार्गों से मलवा और अन्य रुकावटें हटा कर लोगों को सुरक्षित उनके गंतव्य स्थलों पर पहुंचाने का कार्य जारी है  इसी क्रम में आज यह मुख्य मार्ग फिर से छोटे वाहनों के लिए  खोले गए।

गंतव्य स्थानों को जाने हेतु नैनीताल के सुचारू मार्ग..

?- नैनीताल हल्द्वानी बाया ज्योलिकोट चारपहिया (कार) एवं छोटे वाहनों के लिए खोला गया है
?- कैची से भवाली तक मार्ग छोटे वाहनों के लिए ही खोला गया है
?- नैनीताल में फंसे एवं रुके हुए यात्री कालाढूंगी होते हुए अपने गंतव्य को जा सकते हैं।
?- भवाली में फंसे हुये यात्री भीमताल से होते हुए बाया हल्द्वानी से अपने गंतव्य को जा सकते हैं
?- गेठिया में फंसे हुए यात्री बाया भवाली होते हुए भीमताल से हल्द्वानी होते हुए अपने गंतव्य को जा सकते हैं।
?- नैनीताल से हल्द्वानी छोटे वाहनों के लिये खोला गया है ।
?- रामनगर से धनगढ़ी वाला मार्ग खुला है।
?- जिन यात्रियों को रानीखेत जाना हो तो वह बाई चिमटाखाल से हरड़ा होते हुये रानीखेत अपने गंतव्य को जा सकते हैं। क्योंकि मोहान से आगे भत्रौजखान वाली रोड पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त है।
?- भवाली से कैची धाम तक ही मार्ग को खोला गया है तथा अल्मोड़ा मार्ग खैरना के पास मलवा आने से अभी भी बंद है।
?- काठगोदाम से चोरगलिया, सितारगंज मार्गं यातायात सुचारू है।

जनपद नैनीताल के अवरूद्व मार्ग
⚠️⚠️⚠️⚠️⚠️⚠️⚠️⚠️

⚠️- हल्द्वानी से चोरगलिया, सितारगंज मार्ग गौला पुल की एप्रेचिंग साइड का बडा हिस्सा गोला में बहने से अवरूद्ध है।
⚠️- खैरना से बेतालघाट मार्ग अवरूद्व है।
⚠️- नैनीताल रूसी बाईपास के पास मलवा आने से सुखाताल का मार्ग बंद है।
⚠️- भीमताल से पदमपुरी मार्ग विनायक के पास मलवा आने से अवरूद्ध है।

रेस्क्यू अपडेट

आपदा राहत एरिया शकुना रामगढ़ में 09 मजदूरों की मलवे के नीचे दबने की सूचना प्राप्त होने पर व0उ0नि0 प्रकाश मेहरा कोतवाली भवाली के नेतृत्व में पुलिस टीम थाना भवाली,एनडीआरएफ , अभिसूचना इकाई,, दूरसंचार के साथ मौके पर पहुॅच कर रेस्क्यू कर अभी तक 02 शवों को निकाला गया है। नैनीताल पुलिस द्वारा रेस्क्यू लगातार जारी है।

ऑपरेशन अपडेट

प्रीति प्रियदर्शिनी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में लगातार बचाव एवं राहत कार्य चलाते हुये अब तक आपदा ग्रस्त क्षेत्र में फंसे यात्री/पर्यटकों को रेस्क्यू करते हुये 175 वाहनों को तथा लगभग कुल 2715 यात्री/पर्यटकों को सुरक्षित निकाला गया इसके अतिरिक्त सर्च रेस्क्यू के दौरान मलवे के नीचे दबे हुये कुल 12 शवों को पुलिस टीम के द्वारा बरामद किया गया है।
नैनीताल पुलिस द्वारा बचाव एवं राहत हेतु लगातार सर्च रेस्क्यू चलाया जा रहा है।

उत्तराखंड में बारिश के कहर से नैनीताल जनपद में 28 लोगों की जानें गयीं और एक अरब दो करोड़ 40 लाख रुपये का नुकसान पहुंचा है।

कुमाऊं में बेमौसम बारिश के  कहर से सात और गढ़वाल में तीन और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही आपदा की भेंट चढे़ लोगों की संख्या अब 55 हो गई है। वहीं, बुधवार को रामनगर में कोसी में बही बच्ची और कांडा (बागेश्वर) में बारिश के दौरान एक पोस्ट ऑफिस कर्मी लापता हैं। गढ़वाल में 14 लोग लापता बताए गए थे जिनमें देर शाम तीन की मौत की पुष्टि हो गई।

ताजा मामले में भारी बारिश के साथ आए मलबे की चपेट में आने से लोहाघाट ब्लॉक में नेपाल सीमा से लगे सुल्ला गांव के कैलाश सिंह  (32) उनकी पत्नी चंचला देवी (28), उनके दो बेटों रोहित सिंह (12) और  भुवन सिंह (8) की मौत हो गई है। 18 घंटे की मशक्कत के बाद शवों को मलबे से निकाला जा सका। पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तहसील के दारमा घाटी के ग्राम चल के बुग्याल गए दो लोगों की बर्फ में दबकर मौत हो गई।

ग्राम लदुआ ढिकुली में ऊंट की सवारी कराने वाले बिजनौर निवासी इस्लामुद्दीन उर्फ मुंशी की सात वर्षीय बेटी आलिया रामनगर में कोसी नदी के तेज बहाव में बह गई। घटना के वक्त बच्ची बकरियों को चराने नदी किनारे गई थी। बच्ची को बहता देख वहां मौजूद पड़ोस की महिला ने भी तेज पानी में छलांग लगा दी, लेकिन वह बच्ची को नहीं बचा पाई। महिला खुद भी बहती चली गई, उसे किसी तरह बचा लिया गया।

बुधवार को मौसम खुला तो मलबे में दबे लोगों की खोजबीन का काम शुरू हुआ। इस दौरान ओखलकांड के थलाड़ी में एक व्यक्ति की मौत का पता चला। मलबे में ढूंढखोज के दौरान उसका शव बरामद हुआ। इसके अलावा मंगलवार को मलबे में दबे चार और लोगों के शव मलबे में खोजबीन के दौरान निकाले गए। इनमें दो शव कैंची धाम और दो शव बोहराकोट से निकाले गए। सेना के हेलिकॉप्टर ने पांच बार थलाड़ी (ओखलकांडा) के लिए उड़ान भरी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *