नैनिताल : दर्दनाक हादसे में 5 शवों का रेस्क्यू,सभी मृतकों की शिनाख्त..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के नैनीताल में एक बार फिर बड़ा सड़क हादसा हो गया। नैनीताल-कोटाबाग ब्लॉक में बाघनी पुल के पास एक दिल्ली के नंबर की कार 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार में सवार पांच लोगों की मौत हो गई है। 

कोटाबाग ब्लाक के देवीपुरा-सौड़ रोड में बाघनी के समीप बीती देर रात सैलानियों की कार के गहरी खाई में गिरने से कार में सवार पांच लोगों की मौत की सूचना मिली। हादसे की खबर शनिवार की दोपहर सवा दो बजे प्रशासन को मिली। जिसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों की मदद से मौके पर रैस्क्यू अभियान शुरू कर दिया ।हादसे में मारे गए लोगों की अभी शिनाख्त हो गयी है।

प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल के संज्ञान में आते ही तत्काल क्षेत्राधिकारी रामनगर व थानाध्यक्ष कालाढूंगी को मय पुलिस बल के घटनास्थल रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पुलिस अधिकारी ने छात्र को जड़े थप्पड़_SSP का बड़ा एक्शन..Video


पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर सड़क से करीब 800 मी0 नीचे नदी में गिरे दुर्घटनाग्रस्त वाहन संख्या DL 3ccc/0957 सफारी के आसपास पड़े मृतक 1- सुमित सिंह पुत्र इकबाल सिंह निवासी बिजली फॉर्म तहसील बिलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश उम्र 27 वर्ष, 2- रवि प्रताप सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 26 वर्ष, 3- जगरूप सिंह पुत्र अमित सिंह निवासी रतनपुर तहसील बिलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश उम्र 27 वर्ष 4- जगजीत सिंह पुत्र जीता निवासी सीवारौरा जिला रामपुर उम्र 22 वर्ष 5- गुरु सेवक सिंह पुत्र मलकीत सिंह निवासी बारादरी बिलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश उम्र 27 वर्ष को पुलिस टीम एवम एसडीआरएफ टीम की मदद से खाई से निकालकर पोस्टमार्टम हेतु सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  गौला नदी में खनन सत्र समाप्त किए जाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन..

बिलासपुर के पांच युवकों की नैनीताल जिले के कोटाबाग इलाके में हुई कार हादसे में जान चली गई। उनके परिजनों के मुताबिक पांचों युवक बृहस्पतिवार को घूमने के लिए नैनीताल गए थे और पंगोट स्थित किसी होटल में ठहरे थे। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को कई बार उन्होंने इन युवकों को फोन किया लेकिन किसी का फोन नहीं लगा। इसी चिंता में परिजन उनकी खोजबीन के लिए घर से निकल पड़े लेकिन वह उन्हें कहीं नहीं मिले।

शनिवार को हादसे की जानकारी मिलने के बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे जहां उनका रो रोकर बुरा हाल था। हादसा शुक्रवार देर रात हुआ और इसकी जानकारी शनिवार दोपहर बाद प्रशासन तक पहुंची। सूचना पर पहुंची पुलिस, प्रशासन और राजस्व की टीमों ने ग्रामीणों की मदद से शवों को खाई से निकाला।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर मोबाइल का दायरा तय_सख़्त पाबंदी के निर्देश जारी..

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू चला शवों को अस्पताल पहुंचाया। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस और एसडीआरएफ़ की टीम ने पांचों शव खाई से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिए हैं। नदी किनारे पड़े अधिकतर शव क्षत-विक्षत हालत में थे।

देवीपुरा-सौड़ मोटर मार्ग पर हुए हादसे में पांच पर्यटकों की मौत हो गई। हादसा कब और किस समय हुआ है इसकी सही जानकारी किसी को नहीं है। डीएम वंदना का कहना है कि हादसा शुक्रवार रात का है जबकि मृतकों के परिजनों से बातचीत के बाद एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि हादसा बृहस्पतिवार रात का हो सकता है। बाघनी क्षेत्र दूरस्थ के साथ साथ एकांत होने के कारण हादसे की जानकारी भी कई घंटे बाद प्रशासन को मिली।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *