MP में सस्पेंस खत्म – नए सीएम होंगे मोहन यादव,दो डिप्टी CM

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म आखिरकार खत्म हो गया है. भोपाल में आयोजित हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम का एलान कर दिया गया. ये सस्पेंस ऐसा था कि विधायक दल की बैठक के दौरान मोहन यादव काफी पीछे बैठे थे और जैसे ही उनके नाम की घोषणा हुई, वे खुद दंग रह गए. उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया।


सीएम चुने जाने पर मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “यह सिर्फ भाजपा ही है जो एक छोटे से कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी देती है. मैं इस नए दायित्व के लिए आभार व्यक्त करता हूं. निश्चित रूप से इस विकास के कारवां को हम आगे बढ़ाएंगे.” वहीं मोहन यादव ने राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई सी. पटेल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : हाइवे पर ब्रेक फेल हो गये_डिवाइडर पर चढ़ी बेकाबू बस,हादसा टला..Video

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जारी सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया। राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव के नाम पर मुहर लग गई है। भाजपा की विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से इनके नाम को मुहर लगी। इससे पहले भाजपा आलाकमान ने मनोहर लाल खट्टर, डॉ. के लक्ष्मण और आशा लकड़ा को पर्यवेक्षक बनाकर सीएम चुनने की जिम्मेदारी सौंपी थी। पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सोमवार को हुई विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम को फाइनल किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : गहरी खाई में गिरा पिकअप_दो लोगों की मौत..

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया. मोहन यादव प्रदेश के नए CM होंगे, न कि शिवराज सिंह चौहान मोहन यादव के अलावा जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला उपमुख्यमंत्री होंगे. नरेंद्र तोमर स्पीकर होंगे।

मोहन यादव ने राजनीति की शुरुआत 1982 में माधव साइंस कॉलेज से की थी. वहां वो सह-सचिव और अध्यक्ष बने. फिर 84 में ABVP जॉइन की थी. 2013 में पहली बार विधायक बने. 2018 में फिर जीते. 2020 में मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री भी बने. उच्च शिक्षा विभाग इन्हें मिला था. इस बार के चुनाव में वो उज्जैन दक्षिण से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. मोहन यादव करीब 30 साल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं. 1993 में उन्होंने उज्जैन में ही RSS जॉइन की थी. इसके अलावा वो 2011 से 2013 तक मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के भोपाल में अध्यक्ष भी रहे हैं. इस पद को कैबिनेट मंत्री का दर्जा होता है. 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *