तीन राज्यों में दबिश_बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का मास्टरमाइंड सुल्तान गिरफ्तार..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : उधम सिंह नगर में नानकमत्ता गुरुद्वारा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या में उधमसिंह नगर पुलिस और एसआईटी ने मुख्य षड्यंत्रकारी सुल्तान सिंह को सहित दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है। मुख्य षड्यंत्रकारी सुल्तान सिंह ने ही शूटरों को हथियार और पैसे उपलब्ध कराए थे।

हत्याकांड में 1 लाख का इनामी सरबजीत सिंह फिलहाल फरार है। सरबजीत सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही है। जबकि चार के खिलाफ जांच चल रही है।

तराई क्षेत्र में गुरुद्वारा और वर्चस्व को लेकर सिख समुदाय से जुड़े धार्मिक स्थलों को लेकर वर्चस्व की जंग के चलते बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। तराई क्षेत्र में इस तरह का विवाद होना कोई नई या बड़ी बात नहीं है लेकिन इसी विवाद के चलते मुख्य षड्यंत्रकारी सुल्तान सिंह ने बाबा तरसेम सिंह से रंजिश रखी हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं : धोखाधड़ी मामले में सर्राफा कारोबारी समेत दो अन्य गिरफ्तार

बाबा तरसेम सिंह का था वर्चस्व

डेरा प्रमुख होने के कारण बाबा तरसेम सिंह के पास जहां संपत्ति थी तो वहीं उनका वर्चस्व भी क्षेत्र में काफी अच्छा था। सुल्तान सिंह ने बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने के लिए कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ मिलकर दिलबाग सिंह, परगट सिंह, बलकार सिंह, हरविंदर उर्फ पिंदी और सतनाम सिंह को अपने षड्यंत्र में शामिल किया। इन लोगों ने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया।

उधम सिंह नगर एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सुल्तान सिंह 20 हजार का इनामी बदमाश है। इसकी तलाश में एसआईटी की विभिन्न टीमें दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में लगातार दबिश देती रही।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - 20 रुपये बचाने के चक्कर में कार पलट गई_टला हादसा…Video

शातिर अपराधी होने के कारण सुल्तान सिंह लगातार अपने ठिकाने बदलकर पुलिस से बचता रहा। लेकिन पुलिस ने सुल्तान सिंह पुत्र इंदर सिंह निवासी गदाफार्म, थाना बिलासपुर रामपुर उत्तर प्रदेश को पिल्लूखेड़ा थाना जींद हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी पर दर्ज हैं 11 मुकदमे

सुल्तान सिंह पर बिलासपुर, शाहजहांपुर, उधम सिंह नगर सहित अन्य थाना क्षेत्र में 11 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं दूसरे आरोपी सतनाम सिंह को भी पुलिस ने गोरीफंटा जिला लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार कर लिया। सतनाम सिंह पुत्र जागीर सिंह निवासी कुइया, महोलिया थाना शाहजहांपुर प्रदेश पर भी शाहजहांपुर और उधम सिंह नगर में दो मुकदमे तर्ज हैं।

एसएसपी ने बताया कि घटना में वांछित सरबजीत सिंह की तलाश में पुलिस टीमें अलग-अलग राज्यों में दबिश दे रही है। सरबजीत सिंह पर भी एक लाख का इनाम रखा गया है। एसएसपी का कहना है कि सरबजीत भी जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हत्याकांड में चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : 24 घंटे छापेमारी के बाद अहम सुराग और एक को हिरासत में लेकर लौटी ED की टीम

बाइक सवारों ने कर दी थी बाबा तरसेम सिंह की हत्या

विदित हो कि 28 मार्च 2024 को सुबह 6:30 बजे के समय दो मोटरसाइकिल सवारों ने नानकमत्ता गुरुद्वारा के डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुबह के समय जब डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह कुर्सी लगाकर बाहर बैठे हुए थे उस दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *