हल्द्वानी : शॉर्ट सर्किट से लगी हार्डवेयर-स्पोर्ट्स शॉप में भीषण आग,एक करोड़ का नुकसान..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में बीती रात एक हार्डवेयर दुकान व उसके ऊपर दो मंजिले में बने स्पोर्ट्स शोरूम में आग लग गई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकल (अग्निशमन) विभाग ने 100 लीटर फोम और तीन गाड़ी पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। शोरूम स्वामियों को एक करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।

छड़ायल नयाबाद स्थित गोकुलधाम कालोनी से सामने हार्डवेयर का शोरूम है। इसी के ऊपर दूसरी मंजिल में स्पोर्ट्स की दुकान है। शुक्रवार देर रात दोनों दुकानों में आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग की सूचना दुकान स्वामियों व दमकल विभाग को दी। अग्निशमन अधिकारी गोविंद राम टीम के साथ मौके पर पहुंचे।आग भयावह होने पर दो अतिरिक्त गाड़ियों को बुलाया गया। एक फोम वाहन भी पहुंचा। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गहरी खाई में गिरा पर्यटकों का वाहन ,हादसे में 3 की मौत..

हार्डवेयर की दुकान में आग में कीमती उपकरण और स्पोर्ट्स की दुकान में खेल का सामान जलकर नष्ट हो गया। एफएसओ के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी है । दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पाया।जिसमे लोकल के ही शोभित शर्मा,दीपांशु और मोहित जोशी ने दमकल कम कर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने में मदद की ।

जानकारी के लिए आपको बता दें यह भीषण अग्निकांड का हादसा हल्द्वानी के बड़ी मुखानी क्षेत्र अंतर्गत रोला की पुलिया (पीली कोठी रोड स्थित नीम के पेड़ वाली रोड) के पास चौधरी काम्प्लेक्स में स्थित भगवती ट्रेडर्स (हार्डवेयर की दुकान) और मेहरा स्पोर्ट्स की दुकान में शुक्रवार देर रात 12 बजे के बाद भीषण आग लग गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था।बताया जा रहा है कि, वहां से गुजर रहे राहगीरों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी, जिससे समय रहते आग पर काबू पाया गया। अगर फायर ब्रिगेड को समय पर सूचना नहीं मिलती तो शायद आग पूरे काम्प्लेक्स में फैल सकती थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : DM का व्हाट्सएप अकाउंट हैक, श्रीलंका के हैकर...

आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से दोनों दुकान स्वामी को लाखों-करोड़ का नुकसान हुआ है। भगवती ट्रेडर्स के स्वामी देवेश चौधरी ने बताया कि, देर आग लगने से उनकी हार्डवेयर की दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गई, इस आग से उनको करीब 1 करोड़ का नुकसान हुआ है। आग लगने का पता करीब रात दो बजे चला।वहीं मेहरा स्पोर्ट्स के स्वामी केदार मेहरा ने बताया कि, उनको आग लगने का पता रात दो बजे करीब चला, उनकी दुकान में सबकुछ जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि करीब 5 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : भीषण सड़क हादसा_कार की टक्कर से दो बाइक सवारों की दर्दनाक मौत>Video

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *