हल्द्वानी : रकसिया के उफान में फंसी कार, देखिए इस तरह बची जान..VIDEO

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में पानी के तेज बहाव में फंसी एक कार के अंदर से जिंदगियों को बचाने का स्थानीय लोगों ने रैस्क्यू अभियान चलाया। चेतावनी के बावजूद बरसाती मौसम में जान हथेली पर लेकर उफनते नदी नालों को पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं लोग।


नैनीताल जिले में हल्द्वानी के छडायल स्थित प्रेमपुर लोशयाली में हाई स्कूल गेट के सामने एक सफेद ह्युंडाई क्रेटा कार रकसिया नाले के उफान में फंस गई। बरसातों में तबाही लाने के लिए बदनाम रक्सिया नाले का बहाव बहुत ज्यादा था। तेज बहाव के कारण कार में बैठी महिलाएं बाहर आने में असमर्थ रहीं, जिसके कारण गाड़ी में चीख पुकार मच गई। गाड़ी का चालक भी ड्राइवर सीट पर ही फंसा रह गया। स्थानीय ग्रामीण और राहगीरों ने कार सवारों को बचाने की कवायद शुरू की। कुछ क्षेत्रवासी गाड़ी तक पहुंचे और महिलाओं को एक एक कर गोद मे लेकर सुरक्षित स्थल तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने किया नैनीताल पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण

पुलिस की गैरमौजूदगी में इन लोगों ने सभी को सुरक्षित रैस्क्यू कर बचाया। रैस्क्यू करने वाले लोगों ने रस्सी बांधकर खुद को और फिर पीड़ितों को सुरक्षित निकाला।


उत्तराखंड की सड़कों में पड़ने वाले रपटों और एक्सीडेंट प्रभावित क्षेत्र में वाहन चालकों का रिस्क सवारियों की जान के लिए खतरा बन रहा है। पिछले दिनों रामनगर में एक बस चालक ने भी रपटा पार करने में 35 यात्रियों की जान का रिस्क लिया था जब बस उफनते रपटे में पलट गई थी।गनीमत ये रही कि हड़से में किसी की जान नहीं गई थी। सरकार ऐसी खतरनाक जगहों में चेतावनी वाले बोर्ड लगाकर और मुनादी करके वाहन चालकों को आगाह करती रहती है लेकिन कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में घुमंतू गुलदार_इतने करीब से नहीं देखी होगी ऐसी चहलकदमी..Video

आपको बताते चलें प्रदेश भर में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है तो वही नदियां और बरसाती नाले अपने उफान पर हैं। यहां आपको बताते चलें बरसाती नालों में पानी का तेज बहाव देखते हुए पुलिस मुनादी करती रहती है और जनता को हिदायत देती रहती है कि नालों से दूर रहें और सफर के दौरान जल्दी बाजी ना करें, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डाल ही देते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी..प्रशासन में मचा हड़कंप

  

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *