हल्द्वानी : 4 मार्च तक पूरा करें चौराहों के सर्वे_नोटिसों का निस्तारण.. DM

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : हल्द्वानी शहर के 13 चौराहों के चौडीकरण की बैठक लेते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने कहा जिन चौराहों के चौडीकरण हेतु सर्वे कार्य नही हुआ है 4 मार्च सोमवार तक संयुक्त रूप से सर्वे कर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने कहा कि चौडीकरण के दौरान जहां पेड आ रहे हैं वन विभाग से वार्ता कर जो पेड ट्रान्सप्लांट हो सकते है उन्हें ट्रान्सप्लांट कर दिया जाए और जो नही हो सकते वन विभाग से समन्वय कर उक्त पेड़ों को समय से निस्तारित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जिन चौराहों के चौडीकरण में कोई विधिक समस्या नही है तथा किसी नोटिस पर सुनवाई लंबित नही है, उन चौराहों का चौडीकरण कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा में आस्था का सैलाब,यमुनोत्री में भारी हुजूम से ऐसा जाम_हैरान करने वाला Video

उन्होंने होली ग्राउन्ड के पुनर्निर्माण हेतु अधिशासी अभियंता लोनिवि को निर्देश दिये हैं कि धनराशि स्वीकृत कर दी है 24 घंटे कार्य कर होली महोत्सव से पूर्व कार्य समाप्त करना सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि बेस व महिला चिकित्सालय में आईसीयू एवं अन्य मशीनें शिफ्ट होनी है इसके लिए तकनीकी कम्पनियों से वार्ता कर शीघ्र शिफिटिंग का कार्य किया जाए इसके लिये चिकित्सालय द्वारा वैकल्पिक भवन का चिन्हिकरण कर दिया है। उन्होंने कहा यह चौडीकरण शहर के लिए महत्वपूर्ण कार्य है अधिकारी संवेदनशीलता के साथ कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट के आदेश पर मानवाधिकार आयोग ने पुलिस द्वारा याचिकाकर्ता के शोषण मामले में आयुक्त कुमाऊं को जारी किया नोटिस

विद्युत पोल, पेयजल लाइन शिफ्टिंग तथा जिन सरकारी संपत्तियों की दीवारें ध्वस्तीकरण से प्रभावित हुई हैं, उन कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण किया जाए।

निजी संपत्तियों के अतिक्रमण हेतु जो नोटिस निर्गत किए गए हैं, उनमें से अवशेष नोटिसों पर समिति द्वारा शीघ्र सुनवाई कर निस्तारण किया जाना है, नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि उक्त कार्य अगले सप्ताह तक पूर्ण कर लिया जाए, ताकि माननीय उच्च न्यायालय में समय से रिपोर्ट प्रेषित की जा सके ।
बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा के साथ ही लोनिवि,विद्युत,जलसंस्थान तथा सिचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड हाईकोर्ट बार ने खंडपीठ के शिफ्टिंग आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का प्रस्ताव किया पारित

   
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *