BREAKING : टीम इंडिया ने देशवासियों को दिया दिवाली का तोहफा .. कांटे के मैच में पाकिस्तान को हराया

ख़बर शेयर करें

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारतीय फैंस यही चाहते हैं कि दिवाली से पहले टीम इंडिया इस मैच को जीतकर पूरे देश को बड़ा तोहफा दे ।

भारत ने 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लास्ट ओवर में कांटे के मुकाबले में पाकिस्तान को मात देते हुए जीत दर्ज की और देशवासियों को दिवाली का तोहफा देते हुए झूमने पर मजबूर कर दिया।

Ind vs Pak T20 World Cup 2022 : IND 144/4 (19), PAK 159/8 (20) भारतीय टीम ने पाकिस्तान के साथ मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच खेला। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर सिविल सोसाइटी ने पुनः विचार का किया आग्रह

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहम के अर्धशतक व शान मसूद के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इस स्कोर को चेज करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच को 5 विकेट से जीत लिया। 

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : चकराता में प्रेमी जोड़े के चर्चित मर्डर कांड के मुख्य आरोपी समेत सभी बरी..

भारत की पारी , विराट कोहली का अर्धशतक

भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 4 रन के स्कोर पर बोल्ड आउट कर दिया। भारत का दूसरा विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा और उन्हें हैरिस राउफ ने 4 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। हैरिस राउफ ने सूर्यकुमार यादव को 15 रन पर आउट कर दिया। अक्षर पटेल सिर्फ 2 रन बनाकर दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। विराट कोहली ने 43 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकर मो. नवाज की गेंद पर आउट हो गए। दिनेश कार्तिक एक रन बनाकर स्टंप आउट हो गए, लेकिन विराट कोहली 53 गेंदों पर 4 छक्के व 6 चौकों के साथ नाबाद 82 रन बनाए। इसके बाद आर अश्विन ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

यह भी पढ़ें 👉  नैनीझील में मालुवा डालने का Video वायरल_बड़ा एक्शन लिया गया..

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *