टीम इंडिया को बड़ा झटका : इंडियन अटैक का यह अहम खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप से हुआ बाहर..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वह चोट की वजह से ही एशिया कप 2022 में भी नहीं खेल सके थे। यहां उनके नहीं खेलने का असर यह हुआ था कि भारत फाइनल में नहीं पहुंच सका था और गेंदबाजी सबसे बड़ी कमजोरी साबित हुई थी।

ऐसे में उनके नहीं होने से भारत के टी-20 वर्ल्ड कप अभियान को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने PTI से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला का पहला मैच खेलने के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  गौला नदी में खनन सत्र समाप्त किए जाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन..

रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में भी नहीं खेल सके थे। कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि बुमराह को चोट लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं : ग्रामीणों के हक-हकूक पर डाका डालने वालों पर शिकंजा

भारत और पाकिस्तान की टक्कर 23 अक्टूबर को एमसीजी में होगी। दोनों ही टीम का यह पहला-पहला मैच भी होगा। भारत की मेजाबनी में खेले गए पिछले वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी और वह सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सका था।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *