मंहगाई – बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ देश भर में कांग्रेस का हल्ला बोल.. हिरासत में लिए गए प्रियंका और राहुल गांधी ..

ख़बर शेयर करें

कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ देशभर में हल्लाबोल जारी है. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया है. कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर धरने पर बैठ गए हैं. दरअसल, राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया और राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने कांग्रेस को इस मार्च की अनुमति नहीं दी थी. इस इलाके में धारा 144 लागू है. उधर, कांग्रेस दफ्तर से मार्च निकाल रहीं प्रियंका गांधी को भी हिरासत में ले लिया गया. 

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ का संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक विरोध प्रदर्शन छिड़ा हुआ है. पार्टी के तमाम नेताओं ने आज प्रोटेस्ट मार्च का नेतृत्व किया. इस मार्च में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए. पार्टी के सभी नेताओं मे काले कपड़ों में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच, बिना इजाजत प्रदर्शन करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधीसमेत कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड निकाय चुनाव को लेकर बिग अपडेट..

सांसदों के साथ मारपीट हुई- राहुल गांधी

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, सभी सांसद महंगाई के मुद्दे को उठाने के लिए राष्ट्रपति भवन जा रहे थे. लेकिन हमें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. हमारा काम जनता के मुद्दों को उठाने का है. कुछ सांसदों को हिरासत में लिया गया है. कुछ के साथ मारपीट भी हुई. 

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, हम राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया. पुलिस का कहना है कि इस इलाके में धारा 144 लागू है. यहां विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है. कांग्रेस सांसदों ने खुद को गिरफ्तार करने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर मोबाइल का दायरा तय_सख़्त पाबंदी के निर्देश जारी..

वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, यह विरोध महंगाई और अग्निपथ को लेकर है. महंगाई ने सभी पर असर डाला है. राजनीतिक पार्टी होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि लोगों की आवाज को उठाएं. इसलिए हम प्रदर्शन कर रहे हैं।

अपडेट

कांग्रेस के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद से मार्च निकाला. इस दौरान सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं. 

– दिल्ली, बिहार, तेलंगाना, राजस्थान समेत देशभर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में बारिश के बावजूद कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर जमे रहे.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पेड़ों की कटान मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापिका निलंबित..

– उधर, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता पार्टी दफ्तर से मार्च निकाल रहे हैं. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. इतना ही नहीं 10 से ज्यादा बसों को खड़ा कर दिया गया. ताकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा सके. 

संसद से राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस का मार्च

कांग्रेस का ये हल्ला बोल दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से शुरू हुआ. कांग्रेस ने राष्ट्रपति से भी मिलने का वक्त मांगा है, लेकिन अभी तक वक्त नहीं मिला है. 

Congress (@INCIndia) August 4, 2022
दिल्ली पुलिस ने कहा- सिर्फ जंतर मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को पत्र लिखकर कहा है कि जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है. ऐसे में प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी सकती है. अगर धारा 144 का उल्लंघन हुआ, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को नई दिल्ली इलाके में प्रोटेस्ट को लेकर खुफिया विभाग से कुछ इनपुट्स भी मिले हैं जिसकी वजह से आज सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई है. खास तौर से पीएम आवास और सभी वीवीआईपी के घर के आस पास.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *