उत्तराखंड के अभिमन्यु टीम इंडिया में शामिल,टेस्ट टीम में मिली जगह

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : दून के धाकड़ बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिलने से उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनका टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बता दें कि अभी तक अभी तक उन्हें भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने यानी डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है।

अभिमन्यु दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उनका जन्म छह सितंबर 1995 को देहरादून में हुआ था। वैसे तो वो तमिल मूल के हैं, लेकिन उनका परिवार काफी समय पहले देहरादून आकर बस गया था। उनके कोच मनोज रावत ने बताया कि अभिमन्यु के पिता आरपी ईश्वरन ने बेटे को भारतीय टीम में लाने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : ग्रेजुएट युवती पेंटर प्रेमी संग कोर्ट मैरिज करने पहुंची,आ धमके परिजन_हाईवोल्टेज ड्रामा..Video

क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि अभिमन्यु ने बांग्लादेश के खिलाफ अंडर-19 में कप्तान के रूप में लगातार दो शतक लगाकर मजबूत दावेदारी पेश की थी। उन्हें इसी प्रदर्शन का इनाम मिला है। रविवार को उनके भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने की सूचना मिलते ही घर पर बधाइयों का तांता लगा रहा।

अभिमन्यु के पिता आरपी ईश्वरन का कहना है कि इस पल का उन्हें बेसब्री से इंतजार था। बेटे से ढेर सारी उम्मीदें हैं। टीम इंडिया में शामिल होकर वह अपने बेहतर प्रदर्शन से इनको पूरा करेगा। कि अभिमन्यु ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। बता दें कि 27 वर्षीय अभिमन्यु ने मात्र सात वर्ष की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। प्रथम श्रेणी में उनका एवरेज 44 से अधिक है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीझील में मालुवा डालने का Video वायरल_बड़ा एक्शन लिया गया..

अभिमन्यु से बांग्लादेश में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उनके कोच मनोज रावत ने बताया कि उन्होंने बांग्लादेश में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में इस सीरीज में भारतीय कप्तान
की कमी वो पूरी कर देंगे। बता दें अभिमन्यु को रोहित शर्मा की जगह टीम में जगह दी गई है।
इंडियन टेस्ट क्रिकेट टीम में शामिल हुए देहरादून के अभिमन्यु ईश्वरन की सफलता के पीछे उनके पिता का संघर्ष भी कम नहीं है। बेटे को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनाने के लिए उन्होंने बाकायदा क्रिकेट मैदान ही तैयार कर दिया। बेटे के नाम पर उसका नाम अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी रखा है। 

इंडिया ‘ए’ के लिए जड़ चुके हैं लगातार दो शतक 
देहरादून। अभिमन्यु दो साल पहले इंग्लैंड दौरे के लिए भी भारतीय टीम में शामिल हुए थे। कोरोना के कारण मैच नहीं हो पाए। अभिमन्यु बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी खेलते आए हैं, साथ ही हाल ही में इंडिया ए के बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने टीम की कप्तान की थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- नैनीताल हाइवे पर अचानक आग की लपटों से घिरा ट्रक _जलकर राख..Video


अभिमन्यु ने किया उत्तराखंड का नाम रोशन
इंडिया टीम में अभिमन्यु के चयन से खेल प्रेमी बेहद खुश हैं। रवि नेगी, मोहन गुसाईं, रवि कुमार, पी भंडारी, नितिन क्षेत्री के खुशी जताई। कहा कि अभिमन्यू के चयन से उत्तराखंड के खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।
अभिमन्यु आज जिस मुकाम पर पहुंचें हैं उनके पीछे उनके पिता आरपी ईश्वरन की पूरी मेहनत है। आरपी ईश्वरन ने बचपन से ही बेटे अभिमन्यु को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। बेटे के खेलने के लिए क्रिकेट अकादमी तक खोली है।
मनोज रावत, अभिमन्यु के कोच

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *