योगी आदित्यनाथ ने संभाली उत्तर प्रदेश की कमान , इकाना में ली सीएम पद की शपथ

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद दोबारा सत्तासीन हुई भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नई सरकार का शपथ ग्रहण भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में हो रहा है. पीएम योगी और अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 
, गृह मंत्री अमित शाह और BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत देश भर के गणमान्य मेहमानों समेत हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में BJP सरकार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा है. केशव प्रसाद मौर्य को और ब्रजेश पाठक ने योगी सरकार में डिप्टी सीएम के लिए मंत्रीपद की शपथ ली है. ब्रजेश पाठक लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं.

योगी आदित्यनाथ को बृहस्पतिवार को बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में एक बार फिर सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया था. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया.
शपथ ग्रहण से पहले शुक्रवार की सुबह आठ से नौ बजे के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य भर के मंदिरों में जाकर लोक कल्‍याण के लिए पूजा अर्चना की. BJP के सांगठनिक 27 हजार शक्ति केंद्रों के स्‍तर पर कार्यकर्ताओं को पार्टी ने यह जिम्मेदारी सौंपी थी.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से हैरान करने वाली खबर,एक साल से पानी के लिये परेशान हैं भाजपा पार्षद..

समारोह में प्रदेश भर के सामाजिक कार्यकर्ताओं, प्रमुख नेताओं, लेखक, साहित्यकार, चिकित्सक,अभियंता और धार्मिक मठ-मंदिरों के साधु-संतों को भी आमंत्रित किया गया था. देश भर के प्रमुख साधु संतों को भी आमंत्रित किया गया. देश के कई प्रमुख उद्योगपति कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में संपन्न हुए 403 विधानसभा क्षेत्रों का चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित हुआ, जिसमें BJP ने 255 और सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने 12 तथा निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) ने छह सीटों पर जीत हासिल की. पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद BJP ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है.
37 साल पहले 1985 में नारायण दत्‍त तिवारी के नेतृत्व में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और तिवारी ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *