योगी आदित्यनाथ ने दिया MLC पद से इस्तीफा,जानिए इकाना में क्या चल रही हैं ख़ास तैयारियां..

ख़बर शेयर करें

यूपी चुनावों में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च 2022 को दुबारा यूपी के सीएम पद की शपथ लेंगे. उन्होंने शपथ ग्रहण से पहले एमएलसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. 10 मार्च को आये चुनाव नतीजों में बीजेपी ने यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शानदार जीत करने के बाद अब योगी 2.0 के शपथग्रहण की फाइनल तारीख सामने आ गई है.योगी का शपथग्रहण 25 मार्च को शाम 4 बजे होगा. 


इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां चल रही हैं. हालांकि अभी तक मंत्रिमंडल की पूरी लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई है और शपथ ग्रहण में देरी की असल वजह इसी को माना जा रहा है. समारोह में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : भीषण आग की चपेट में बस्ती,दर्जनों आशियाने ख़ाक_फायर ब्रिगेड ने पाया काबू-Video

तमाम बड़े नेताओं को समारोह में बुलाने की योजना


जहां योगी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख बढ़ी है तो तैयारियां और बड़ी हुई हैं और साथ ही मेहमानों की लिस्ट भी. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं को समारोह में बुलाने की योजना है. बड़ा सा मंच होगा और उसके सामने इकाना स्टेडियम में भारी तादाद में बीजेपी के कार्यकर्ता होंगे.

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव तीसरा चरण : 93 सीटों पर वोटिंग जारी,दांव पर दिग्गजों की साख..


एक नजर शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने वाले खास लोगों पर

पीएम नरेन्द्र मोदी
गृह मंत्री अमित शाह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
केंद्र सरकार के मंत्री
बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम
RSS प्रमुख मोहन भागवत और RSS के सीनियर पदाधिकारी

इतना ही नहीं शपथग्रहण समारोह में देश के नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों को भी निमंत्रण दिया गया है. इन सबके अलावा इस बार बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सरकारी योजना के लाभार्थियों को भी बुलाया जा रहा है.
विपक्षी नेताओं को भी बुलावा
सूत्रों के मुताबिक, शपथग्रहण कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *