केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में महिला ने उड़ाए नोट- Video वायरल

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

करोड़ों हिंदुओं की आस्था का धाम केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह का एक वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये केदारनाथ के गर्भ गृह का वीडियो हैं एक महिला केदारनाथ के गर्भ गृह में नोट उड़ा रही हैं वही अंदर पूजा करा रहें तीर्थं पुरोहित उन्हें ऐसा करते देख रहें हैं घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बड़े सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि आखिर कौन है यह रसूखदार महिला ।हालांकि ये वीडियो कब का हैं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई हैं लेकिन जिस तरह के हाव भाव महिला केदारनाथ गर्भ गृह के अंदर कर रही हैं सोशल मीडिया में जमकर इसपर हल्ला मच रहा हैं वही हाल में मंडिर के अंदर सोने की दीवारों क़ो लेकर हल्ला मचा और तीर्थ पुरोहितो ने जमकर इनपर निशाना साधा तो तीर्थं पुरोहितो क़ो गर्भ ग्रह के अंदर ऐसे नोट उडाने वाले दृश्यों पर रोक लगानी चाहिए ना कि वीडियो बनता देखना चाहिये ।

केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में एक महिला द्वारा रूपए बरसाए जाने संबंधी वीडियो का संज्ञान लेते हुए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति(बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी नाराजगी जताई है।उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है और प्रकरण में तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक से भी बात करके दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : खौफनाक वारदात_दरोगा की बेटी की गला रेत कर हत्या, युवक ने किया सुसाइड

केदारनाथ में आस्था से खिलवाड़ करने की एक घटना सामने आई है। केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट फेंकती एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने सोमवार को इस संबंध में अधिकारियों को जांच के आदेश दिए। गर्भगृह में पुजारियों की मौजूदगी में हुए इस प्रकरण पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

साथ ही बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने इस मामले की जांच कर के तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस संबंध में रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से भी बात की। साथ ही दोषियों के विरुद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए घटना की आलोचना की है। 

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड में हल्द्वानी से नैनीताल- भीमताल आने वालों के लिए ट्रैफिक प्लान जारी

दर्ज हुआ मुकदमा

इस सम्बन्ध में कार्याधिकारी केदारनाथ मन्दिर समिति की तरफ से जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस को तहरीर दी गयी कि कल दिनांक 18.06.2023 में सोशल मीडिया में मन्दिर के गर्भ गृह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक महिला द्वारा बाबा केदारनाथ के शिवलिंग पर नोट/रुपये उड़ाये जा रहे हैं।

जिसमे (क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है) का संगीत जोड़ा हुआ है तथा एक पं0 द्वारा पूजा सम्पन्न की जा रही है, जो वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है। इस वीडियो से हिन्दू सनातन धर्मावम्बियो की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है जिससे कि देश-विदेश में श्रद्धालुओं की भावनायें आहत होने सम्बन्धी शिकायत के आधार पर कोतवाली सोनप्रयाग पर केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सम्बन्धी भा0द0वि0 की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : चौकी में महफिल पर कप्तान का सख़्त एक्शन_इंचार्ज समेत चार सस्पेंड


सोशल मीडिया यूजर्स महिला को ऐसा करने से नहीं रोकने वाले पुजारियों की भी आलोचना कर रहे हैं। सनद रहे मंदिर के गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का इस्तेमाल किए जाने। इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर चर्चा में बना हुआ है। कांग्रेस और सपा जैसे राजनीतिक दलों ने इस पूरे प्रकरण की जांच कराए जाने की मांग की है।

चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने भी मामले की जांच कराने की मांग उठाई है। वहीं बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) और सत्ताधारी भाजपा ने इसे हिंदू विरोधी मानसिकता वाले क्षुद्र राजनीतिक तत्वों द्वारा षडयंत्र के तहत फैलाया जा रहा भ्रम बताया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *