उत्तराखंड: कोरोनाकाल में खूब चांदी काटी इन अस्पतालों ने .. अब लटकी तलवार तो लुटेरे बनेंगे रॉबिनहुड..

ख़बर शेयर करें

काशीपुर.., कोरोना काल में मरीजों से सरकारी मूल्य से अधिक की वसूली करने वाले निजी अस्पताल अब मरीजों का पैसा लौटायेंगे, जिसके लिए अस्पतालों ने मरीजों की सूची बनाना शुरु कर दिया है और प्रशासन की मदद से इस पूरी कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा, ऐसा न करने वाले अस्पतालों की शिकायत मिलने पर प्रशासन सीधे मुकदमा दर्ज करने के मूड में है।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में मची हाहाकार में चंद अस्पतालों ने जमकर चांदी काटी, जिनको सरकार ने अधिग्रहित कर मरीजों के इलाज के लिए चुना था, इन अस्पतालों को भले ही सरकार ने रेट कार्ड भी दिया था,

यह भी पढ़ें 👉  एस्ट्राजेनेका_कोविड वैक्सीन वापस लेगी,साइड इफेक्ट को लेकर मचे हंगामे के बाद बड़ा फैसला

बावजूद इसके मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए अस्पतालों ने पहले तो मनमाने ढंग से बेड चार्ज लिए और फिर इलाज के दौरान भी कम कीमत वाले इलाज में मनमाने रूप से वसूली की, जिसको लेकर कई बार सोशल मीडिया पर भी लाखों के बिल चर्चा में बने और फिर मरीजों ने पुलिस और प्रशासन से इसकी शिकायत भी की, वहीं कुछ अस्पतालों पर मुकदमा भी दर्ज हुए,.

इस मामले में आकांक्षा वर्मा एसडीएम काशीपुर का कहना है कि कोरोनाकाल शासन द्वारा जों रेट दिए गए थे उसके मुताबिक पैसे ना लेकर कुछ नीजी अस्पतालों ने मरीज़ों से अधिक पैसे वसूले.. चाहे वह दवाइ के हो या ऑक्सीजन सिलेंडर या icu बेड के इस बात को ध्यान में रखते हुए इस सब घटना की जाँच की गई. उसमें चार अस्पताल आयुष्मान अस्पताल, सहोता अस्पताल, नव्या मल्टीस्पेशलीटी अस्पताल और उजाला अस्पताल इन सब अस्पतालों के खिलाफ यह रिपोर्ट मिली है कि इन सभी अस्पतालों ने कोरोना काल में मरीज़ों से अधिक पैसा वसूला. एक अस्पताल ने एक लाख 44 हज़ार अधिक पैसा वसूला.किसी ने 55 हज़ार अधिक पैसे वसूले. किसी ने दो लाख अधिक पैसे वसूले.हमारे पास सबकी रिपोर्ट आ चुकी है. जिन्होंने भी अधिक पैसे वसूले है वह सब मरीज़ों को वापस कर दिए गए हैं.आकांशा वर्मा ने आगे कहा अगर मरीज़ या उसके परिजन चाहते हैं तों अस्पताल के खिलाफ मुकदमा भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर_17 अधिकारियों के खिलाफ एक्शन..

लगातार आ रही शिकायतों को देखते हुए प्रशासन और अस्पतालों के बीच हुई वार्ता में निर्णय लिया गया है कि अस्पताल निर्धारित मूल्य से अधिक जिस मरीज से पैसा लिया गया है उसको पैसा लौटायेंगे, जिसके लिए बिलों की जांच शुरु कर दी गयी है। एसडीएम आकांक्षा वर्मा ने बताया कि जिस भी मरीज से अधिक शुल्क लिया गया है वो लौटाया जाएगा और यदि उसके बावजूद शिकायत मिलती है तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने किया नैनीताल पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण

बाईट- आकांक्षा वर्मा…. एसडीएम काशीपुर

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *