उत्तराखंड : बाबा तरसेम की हत्या में शामिल शूटर,मुठभेड़ में ढेर..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड से बड़ी खबर सामने आ रही है। नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है। हत्यारे का दूसरा साथी फरार हो गया है और उसकी तलाश में एसटीएफ और पुलिस जुटी हुई है। 28 मार्च की सुबह नानकमत्ता में डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बाइक सवार दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।


उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने एएनआई को बताया कि एक लाख रुपये का इनामी शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू मारा गया, जबकि उसका साथी भाग गया।

इससे पहले रविवार को उधमसिंहनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने दोनों फरार मुख्य आरोपियों (शूटरों) अमरजीत सिंह और सरबजीत सिंह पर इनाम की राशि 50 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी थी। वहीं, बाबा तरसेम सिंह की हत्या का षड्यंत्र रचने में शामिल तीन और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक यूपी और दो उत्तराखंड के बाजपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। बाजपुर के आरोपियों ने शॉर्प शूटरों को राइफल उपलब्ध कराई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : बेटी की लव मैरिज से गुस्साए परिजनों ने लड़के के पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी..

रविवार को नानकमत्ता पुलिस थाने में एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने पत्रकारों को बताया कि बाबा तरसेम सिंह की हत्या के षड्यंत्र में तुलापुर, बिलसंडा, पीलीभीत निवासी परगट सिंह को शनिवार देर रात मेलाघाट रोड, झनकईया, खटीमा से गिरफ्तार किया गया। केशोवाला मोड, बाजपुर निवासी जसपाल सिंह भट्टी को जेल रोड, रामपुर, यूपी से और बन्नाखेड़ा बाजपुर निवासी सुखदेव सिंह गिल उर्फ सोनू गिल को रविवार को बाजपुर क्षेत्र से पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : डूब रहे बेटे को बचाने उतरा पिता भी गंगा में बह गया_तलाश में जुटी SDRF..

शूटर को आठ गोलियां लगी

मुठभेड़ में मारे गए बदमाश के बाद मंगलवार को आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल भगवानपुर क्षेत्र स्थित घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही अधीनस्थों से सोमवार की रात हुई मुठभेड़ के बारे में जानकारी ली। इसके बाद आईजी रुड़की सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और बदमाश शव को देखा।

आईजी करण सिंह नगन्याल ने बताया कि मुठभेड़ में मर गया बदमाश नानकमत्ता में बाबा तरसेम सिंह की हत्या में मुख्य आरोपी था। सोमवार की रात देहरादून एसटीएफ को सूचना मिली थी कि बाइक सवार दो बदमाश भगवानपुर की ओर से यूपी की सीमा में जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : निकाय चुनाव_राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलाधिकारी को दिए निर्देश

सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम को दोनों बदमाश वही मिले, जिन्होंने बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या की थी। इस पर एसटीएफ की टीम ने भगवानपुर पहुंचकर बाइक सवार बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने एसटीएफ की टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में बदमाश अमरजीत उर्फ बिट्टू को गोली लग गई। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

एसटीएफ की टीम ने घायल बदमाश को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आईजी ने बताया कि जवाबी फायरिंग में बदमाश के शरीर पर आठ गोली लगी हैं। आईजी ने बताया कि फरार बदमाश की तलाश की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *