उत्तराखंड : सौतेली मां का पागलपन,बेटी को गड्ढे में दफन कर दिया_ऐसे खुला राज़..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद से बड़ी ही हैवानियत दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। जहां औरत को मां की ममता का दर्जा दिया गया है। लेकिन यहां एक सौतेली मां ने रिश्ते को कलंकित कर दिया। यहां जनपद के काशीपुर में एक सौतेली मां हैवान बन गई। इसको पागलपन की हद ही कहेंगे कि एक मासूम की हत्या करते उसके हाथ नहीं कांपे, लेकिन सीसीटीवी फुटेज ने इस पूरे कांड का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मामला काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र का है। जहां खड़कपुर देवीपुरा निवासी मोनू प्रजापति इलेक्ट्रिक फिटिंग का काम करता है। करीब 5 वर्ष पहले उसकी पहली पत्नी रीना देवी की बीमारी के कारण असमय मौत हो गई थी। जिससे उसकी दो बेटियां सोनी और तनु हैं।

तनु अपनी बुआ के घर रहती है 4 साल पहले मोनू ने उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद थाना डिलारी ग्राम फाजलपुर निवासी लक्ष्मी देवी से दूसरा विवाह कर लिया। जिससे उसके एक बेटा और एक बेटी है। बताया गया की लक्ष्मी अक्सर अपनी सौतेली बेटी सोनी के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करती थी।

यह भी पढ़ें 👉  BJP के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की कार का हुआ एक्सीडेंट_TMU में एडमिट...

बीती 16 अप्रैल को मा अपने मौसेरे भाई के लगन में बिजनौर के ग्राम गल्लाखेड़ी गया था। 17 अप्रैल को सोने की दादी उसको कन्या पूजन के लिए तैयार करके चली गई। उसी दिन लगभग शाम के समय लक्ष्मी ने अपने पति मोनू को फोन कर सोने के लापता होने की जानकारी दी।

इसके बाद मोनू घर आकर बेटी की खोजबीन में जुट गया। काफी तलाश करने के बाद भी जब बेटी का कोई सुराग हाथ नहीं आया तो उसने 112 नंबर पर आईटीआई पुलिस को बेटी की गुमशुदगी के बारे में अवगत कराया।

लड़की गायब होने की सूचना पर पुलिस ने तमाम जगह तलाश करने के बाद सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इसके बाद इस हत्याकांड की परतें खुलती चली गईं। एक फुटेज में लक्ष्मी अपनी अपनी सौतेली बेटी सोनी को बगल में दबाकर सामने स्थित निर्माणधीन मकान में जाती दिखाई दी। इसके बाद पुलिस ने लक्ष्मी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो लक्ष्मी ने हत्याकांड के सारे राज़ उगल दिए। और आठ वर्षीय सोनी की गला दबाकर हत्या की बात कबूल कर ली।

यह भी पढ़ें 👉  पतंजलि के दृष्टि आई ड्रॉप समेत 14 दवाओं पर बैन..

पुलिस ने लक्ष्मी की निशानदेही पर गुरुवार रात 12:00 बजे मकान में भगवान को डाली गई रेट और मिट्टी से सोने के शव को बरामद कर लिया उसके गले में रस्सी के निशान और जगह फफोले पड़ गए थे पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उसके पिता को सौंप दिया। पुलिस ने लक्ष्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया। जहां से कोर्ट में पेशी के बाद उसको जेल भेज दिया गया है।

आईटीआई थाना के हवालात में बंद मृतक सोनी की सौतेली मां अब पछतावे के आंसू बहा रही है। आरोपी लक्ष्मी देवी ने बताया वह सोनी को पसंद नहीं करती थी, क्योंकि उसका पति मोनू और सास दोनों उसको चाहते थे। जिसके चलते वह उससे बैर रखती थी और मौका पाकर गुस्से में आकर यह कदम उठाया। अब उसे अपनी करनी पर पछतावा हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गहरी खाई में गिरा पर्यटकों का वाहन ,हादसे में 3 की मौत..

सोनी के पिता मोनू कुमार ने बताया कि पहली पत्नी से पैदा बेटी तनु (6) दलपतपुर जिला मुरादाबाद निवासी अपनी बुआ के पास रहती है और वहीं पढ़ाई कर रही है। वहीं लक्ष्मी देवी से पैदा बच्चे देव (2) और देविका (3) को वह खुद पाल लेगा। कहा अब तीनों बच्चे मैं और मेरी मां पाल लेंगे। क्योंकि दूसरी शादी करके इतना बड़ा धोखा खा लिया, जिससे अब कुछ सोचने में भी डर लगने लगा है। किस पर विश्वास करें अब तो सबसे भरोसा उठ गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *