उत्तराखंड : शीतलहर के मद्देनज़र इस जिले के स्कूलों में 2 दिन की छुट्टी

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उपजिलाधिकारी पौड़ी / श्रीनगर यमकेश्वर/थलीसैण/चौबट्टाखाल के द्वारा किये गये अनुरोध के क्रम में दिनांक 02.02.2024 एवं दिनांक 3.02.2024 को जनपद में शीतलहर होने के दृष्टिगत जनपद गढ़वाल समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 08) तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाएं) एवं समस्त आंगनबाडी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया जाता है।

देहरादून में आठवीं तक के बच्चों की आज रहेगी छुट्टी

ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिले में शुक्रवार को कक्षा एक से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं की छुट्टी रहेगी। हालांकि, नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल आना होगा। उनकी पढ़ाई सामान्य दिनों की तरह चलती रहेगी। बच्चों के अवकाश के संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि दो फरवरी के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी अलर्ट को देखते हुए विभाग ने यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : पानी की किल्लत के चलते भवनों के निर्माण और वाशिंग पर रोक

पौड़ी में दो दिन रहेगा स्कूलों में अवकाश 

जनपद पौड़ी में लगातार हो रही बारिश, ऊंचाई के क्षेत्रों में हुई बर्फबारी व शीतलहर के चलते दो व तीन फरवरी को कक्षा एक से आठवीं तक समस्त सरकारी, अर्द्धसरकारी, निजी शिक्षण संस्थानों व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश रहेगा। जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जंगलों की आग बुझाने के लिये वायुसेना के M-I 17 हेलीकॉप्टर ने संभाला मोर्चा..Video

मौसम का हाल —

प्रदेश भर में शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा। इसके बाद तीन फरवरी की रात मौसम एक बार फिर करवट लेगा और चार-पांच फरवरी को बारिश-बर्फबारी की संभावना है। पांच फरवरी के बाद प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि 2800 मीटर से ऊपर वाले क्षेत्र में आज भी बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार दो फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, फरवरी के पहले सप्ताह में मौसम बदलेगा। इसके बाद दूसरे सप्ताह से मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।  

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *