नैनीताल : आग प्रभावित क्षेत्र का जायज़ा लेने पहुंचे अजय भट्ट_पयर्टकों की बुकिंग कैंसिल पर कही ये बड़ी बात..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड में नैनीताल के आग प्रभावित महेशखान क्षेत्र का जायज़ा लेने के लिए पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद अजय भट्ट प्रभावित क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने आग बुझाने के कार्यों पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि नैनीताल व आसपास सुरक्षित है और पर्यटक उनकी गारंटी में बेझिझक पहुंच जाएं।

अजय भट्ट ने कहा कि लापरवाही से फेंकी गई जलती सिगरेट से भी सूखे जंगल में आग लग जाती है।
नैनीताल के जंगलों में पिछले 6 दिनों से भीषण आग लगी हुई है। इसे बुझाने के लिए पहले वन विभाग के साथ दमकल विभाग ने काम किया और फिर वायुसेना का हैलीकॉप्टर और आर्मी के जवानों ने पाइंस, लड़ियाकांटा और हाईकोर्ट कॉलोनी के समीप के जंगलों की आग बुझाई।

यह भी पढ़ें 👉  UP : मां-बीवी और तीन बच्चों की हत्या के बाद खुद को गोली से उड़ाया,6 मौतों से दहला इलाका

रविवार से एन.डी.आर.एफ.ने भी महेश खान और भूजियाघट में वनाग्नि रोकने का काम शुरू कर दिया है। मीडिया में वनाग्नि की बेतरतीब खबरें चलने के बाद कई पर्यटकों ने यहां आने की अपनी बुकिंग कैंसिल कर दी। पूर्व मंत्री को हालात सुधारने के लिए आज अपनी गारंटी के साथ मीडिया के माध्यम से आगे आना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : हुक्का पीने के इरादे से युवकों ने जंगल की घास में लगाई आग_पकड़े गए..


भवाली रेंज के रेंज ऑफिसर(आर.ओ.)विजय मेलकानी के अनुसार उनके क्षेत्र में एन.डी.आर.एफ.के 31 और पी.आर.डी.के 17 जवान वन कर्मचारियों की मदद के लिए लगाए गए हैं। उन्होंने ये भी बताया कि रवीवार की तेज आग का प्रवाह देखते हुए 10 मजदूर भी आग बुझाने के लिए बुलाए गए। विभाग ने इन कर्मचारियों और मजदूरों को इधर से उधर लाने और ले जाने के लिए दो अतिरिक्त वाहन फायर सीजन के लिए किराए पर लिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में घुमंतू गुलदार_इतने करीब से नहीं देखी होगी ऐसी चहलकदमी..Video


पूर्व केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री और सांसद अजय भट्ट ने मौके का मुआयना किया। इस दौरान उनके साथ डी.एफ.ओ.चंद्रशेखर जोशी, एस.डी.ओ.राजकुमार और एन.डी.आर.एफ.के अधिकारी मौजूद रहे।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *