उत्तराखंड : एक्सपोर्टर के घर लाखों की कैश और गोल्ड की लूट,करोडों की डिमांड- एकअरेस्ट..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून शहर के पॉश इलाके बसंत बिहार में लूटपाट की एक बड़ी घटना को अंजाम किया गया । शनिवार को दोपहर 12 बजे दिनदहाड़े हथियारों से लैस 3 बदमाश 614 नंबर फ्लैट में दाखिल हुए. यहां तकरीबन 2 से 3 घण्टे परिवार को चाकू और तमंचे के बल पर बंधक बना लिया. जिसके बाद अन्य साथियों ने बड़े आराम से पूरे घर को खंगाला करीब लाख की नकदी के साथ 20 तोला सोना ले कर फरार हो गये।

देहरादून के पॉश इलाके वसंत विहार में बदमाशों ने दिनदहाड़े एक रिहायशी कॉम्प्लेक्स में एक्सपोर्टर के घर लूट को अंजाम दिया। कॉम्प्लेक्स की छठी मंजिल पर स्थित फ्लैट में बदमाशों ने पिस्तौल और चाकू के बल पर करीब दो घंटे तक लूटपाट की। बदमाश करीब आठ लाख रुपये नकद और 20 तोला सोना ले गए। पुलिस ने छानबीन शुरू कर बदमाशों की धरपकड़ के लिए टीमें रवाना कर दी हैं।

घटना अनुराग चौक के पास पर्ल हाईट रिहायशी कॉम्प्लेक्स की है। यहां पर विकास त्यागी निवासी नकुड़ सहारनपुर छठी मंजिल पर 14 नंबर फ्लैट में किराये पर रहते हैं। त्यागी भारत से फल और सब्जी निर्यात करते हैं। उनकी दुबई में दुकान भी है।

शनिवार दोपहर फ्लैट में उनके साथ पत्नी शालू त्यागी, दो बेटे हार्दिक व तेजस मौजूद थे। करीब 12.21 बजे उनके फ्लैट की घंटी बजी तो तेजस दरवाजा खोलने के लिए गया। उसने जैसे ही दरवाजा खोला तो तीन युवक पिस्तौल और चाकू दिखाते हुए अंदर दाखिल हो गए। उन्होंने तेजस की गर्दन पर पिस्तौल लगा दी। इसके बाद वह मुख्य बेडरूम में दाखिल हो गए।

एकाएक हथियारबंद लोगों को देखकर परिवार के होश उड़ गए। बदमाशों ने विकास त्यागी की गर्दन पर चाकू लगा दिया। इसके बाद बेटों और भाइयों से मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों ने घर से कीमती सामान निकालने के लिए कहा। आतंकित हुआ परिवार एक-एक कर घर का सभी कीमती सामान उनके सामने रखता चला गया। बदमाश उन्हें बार-बार धमका रहे थे और बेटों के साथ मारपीट कर रहे थे।

इसी बीच विकास का भाई अभिषेक त्यागी भी गांव से आया। अभिषेक ने घंटी बजाई तो किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर हार्दिक के फोन पर कॉल की। हार्दिक ने उन्हें वहां से जाने के लिए कहा और बताया कि वे सब घर पर नहीं हैं। इसी बीच बदमाशों को पता चला कि वह विकास का भाई है तो बदमाशों ने दरवाजा खोला और अभिषेक को भी बंधक बना लिया।

करीब दो घंटे तक ऐसे ही चला। बदमाशों ने एक बैग में सोने के जेवरात और नकदी भर ली। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें धमकाया और दो करोड़ रुपये का इंतजाम जल्द करने के लिए कहा। बदमाश उनके किसी पुराने विवाद का भी जिक्र कर रहे थे। करीब ढ़ाई बजे बदमाश वहां से हार्दिक और अभिषेक को अपने साथ लेकर चले गए।

घर से जाते वक्त बदमाशों ने हार्दिक से उनकी कार के बारे में पूछा। उसने बताया कि कार सर्विस के लिए गई है तो उन्होंने कहा कि किसी पड़ोसी की कार ले ले। हार्दिक ने अपने पड़ोसी की कार मांगी और उनसे कहा कि वह अपने रिश्तेदारों को छोड़ने जा रहे है।

लूटपाट करने के बाद बदमाशों ने विकास को कहा कि अगर पुलिस को सूचना दी तो दोनों की जान से हाथ धो बैठेंगे। डर के मारे विकास त्यागी ने पुलिस को सूचना नहीं दी। करीब एक घंटे बाद बदमाश शाकंबरी देवी के रास्ते के सामने कार से उतर गए। बदमाशों ने हार्दिक के हाथ में 500 रुपये दिए और कहा कि तेल भरवा लेना। चाचा भतीजे जब घर आए तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

दून के एसएसपी अजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया बताया सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमें गठित कर सहारनपुर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शहरों के लिए रवाना की गई हैं। मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा।

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार

ज्ञात हुआ कि दोपहर के समय 03 बदमाशों द्वारा सोसाइटी में विकास त्यागी के फ्लैट में घुसकर उन्हें हथियारों के बल पर डरा धमकाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

अभियुक्त द्वारा विकास त्यागी से 2 करोड रुपए की मांग की गई तथा बताया की उन्हें विकास त्यागी के पूर्व पार्टनर राजीव अग्रवाल द्वारा भेजा गया है, जिससे विकास त्यागी ने 90 लाख रुपए लेने हैं, साथ ही बताया कि राजीव अग्रवाल द्वारा उन्हें विकास त्यागी व उसके परिवार के संबंध में पूरी जानकारी देते हुए उन्हें मारने के लिए 15 लाख रुपए की सुपारी दी है।

घटना को अंजाम देने के बाद अभियुक्त, विकास त्यागी के पुत्र व भाई को उनके पड़ोसी की कार में, जो विकास त्यागी के पुत्र द्वारा पड़ोसी से मांगी गई थी, में बैठाकर अपने साथ ले गए तथा मोहंड के पास उक्त कार तथा परिजनों को छोड़कर फरार हो गए। घटना के संबंध में विकास त्यागी द्वारा राजीव अग्रवाल के विरुद्ध थाना बसंत विहार में लिखित तहरीर दी गई है।


घटना के अनावरण हेतु एसएसपी देहरादून द्वारा तत्काल अलग-अलग टीमों का गठन कर संभावित स्थानों को रवाना किया गया है।

लूट कांड अपडेट – आज एक अभियुक्त की हुई गिरफ्तारी

पुलिस टीमों ने घटना में शामिल अभियुक्तों के सम्बंध में जानकारी को घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरो को चैक करते हुए आस-पास के लोगों से घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गई, साथ ही सीसीटीवी कैमरो से अभियुक्तों के संदिग्घ हुलिये की जानकारी लेते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

सीसीटीवी कैमरों को देखने से अभियुक्तों का टैक्सी के माध्यम से घटनास्थल तक आने की जानकारी प्राप्त हुई, अभियुक्तों की तलाश के दौरान रविवार के दिन पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से घटना में शामिल 01 अभियुक्त के मोटरसाइकिल संख्या- UK 07-FD 8867 के माध्यम से सहारनपुर की ओर जाने की जानकारी प्राप्त हुई।
जिस पर पुलिस टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए डाट काली मन्दिर से लगभग 02 कि0मी0 आगे सहारनपुर की ओर घटना में शामिल एक अभियुक्त ओमवीर उम्र-34 वर्ष पुत्र राजपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया,
जिसकी तलाशी लेने पर अभियुक्त के पास से बरामद बैग के अन्दर से घटना मे लूटी गई 03 लाख 50 हजार रू0 की धनराशि बरामद हुई।


पूछताछ में अभियुक्त ओमवीर ने बताया गया कि वह कृषि उपकरण की सप्लाई का काम करता है, उसके एक परिचित ने उसे बंसत विहार क्षेत्र में स्थित पर्ल हाईट सोसाइटी में रहने वाले विकास त्यागी, जो दुबई में प्याज, मिर्च व अन्य सामान के आयात-निर्यात का कारोबार करते है।

उसके घर की रैकी करने को कहा गया था तथा उसके एवज में मोटी धनराशि देने की बात कही गई थी। अभियुक्त के अपने परिचित की बातों में आकर विकास त्यागी के घर तथा सोसाइटी की रैकी की थी।

  13 अप्रैल 24 को अभियुक्त ओमवीर अपने परिचित व घटना करने आये उसके साथियों से ट्रासपोर्टनगर में मिला,जहां से वे सभी टैक्सी के माध्यम से पर्ल हाईट सोसाईटी बसंत विहार पहुंचे, सोसाइटी के गेट पर अभियुक्त ओमवीर द्वारा गार्ड को अपनी बातो में उलझाकर घटना में शामिल अभियुक्तों को सोसाईटी के अन्दर भेजा गया।


जिनके द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद ओमवीर को लूटी गई धनराशि में से 03 लाख 50 हजार रू0 दिये गये, शेष धनराशि व ज्वैलरी अभियुक्त अपने साथ लेकर देहरादून से फरार हो गये।

ओमवीर से बरामदगी घटना में लूटी गई धनराशी (03 लाख 50 हजार रू0),मोटरसाइकिल संख्या-UK 07-FD 8867 ,अब तक की विवेचना में घटना में शामिल मुख्य अभियुक्तो में से 01 अभियुक्त के विकास त्यागी व उसके पारिवारिक सदस्यो से अच्छी जान पहचान होने तथा विकास त्यागी व राजीव अग्रवाल के मध्य चल रहे विवादो की पूर्ण जानकारी होना प्रकाश में आया है

साथ ही घटना में शामिल अभियुक्तो के विरूद्व गैर प्रान्तों में संगीन अपराधों के कई अभियोग दर्ज होने की जानकारी भी मिली है, अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु अलग-अलग पुलिस टीमों द्वारा लगातार सम्भावित स्थानो पर दबिशे दी जा रही है।

चौकसी पर सवाल…?

उत्तराखंड क्या बदमाशों के लिए स्वर्ग स्थल बनती जा रही है यह एक बड़ा सवाल उठना लाजिमी है। सीधे शब्दों में बात की जाए तो इसके पीछे बदमाशों के दिल में खाकी का खौफ न होना भी मान सकते है। हाल फिलहाल में कई बड़ी घटनाएं हुई इन वारदातों में बदमाशों और पुलिस के बीच कई मौकों पर हुई मुठभेड़ भी शामिल हैं। एक मुठभेड़ में तो बदमाश पुलिसकर्मी को ही गोली मार के फरार हो जाता है।

वहीं बीते दिनों उत्तराखंड पुलिस को चैलेंज देने वाली वारदात सामने आई तो इस बड़ी सनखेज़ घटना का मंज़र वायरल होने के बाद हर कोई भौचक रह गया की कोई बदमाश इस तरह भी खुलेआम बेख़ौफ़ हो कर गोलियां चला सकता है। यह बात नानकमत्ता में डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड को अंजाम देकर पुलिस की आंखों से भी ओझल हुए बदमाशों के बारे में है।

पिछले साल दून में VVIP मूवमेंट के दौरान रिलायंस शोरूम में करोड़ों की ज्वेलरी डकैती कांड हुआ था। यहां बदमाशों के हौसले कितने गजब बुलंद हैं कि अब जब आचार संहिता लगी है और हर नाके में पुलिस की कड़ी चौकसी है इसके बावजूद बदमाश दिनदहाड़े शहर के बीचों बीच घरों में घुस वारदातों को अंजाम देने से भी नही डर रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *