उत्तराखंड : भारी भूस्खलन, 4 साल की बच्ची समेत दो महिलाओं की मौत,रेस्क्यू जारी..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के पर्वती इलाकों में हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं । जहां कल उत्तरकाशी में हुए हादसे में 7 लोगों ने अपनी जान गवा दी थी ।वहीं प्रदेश में आज कई जगहों पर बारिश का सिलसिला जारी है, जिस कारण कुछ जगह सड़कें बंद हैं। बार-बार हाईवे भी बाधित हो रहा है। सोमवार सुबह नीलकंठ में भूस्खलन होने से यहां यात्रियों की आवाजाही कुछ देर ठप रही। वहीं अब दोपहर में टिहरी के चंबा में भूस्खलन की खबर सामने आई है।

 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : हर की पौड़ी पर रील की आड़ में हदें पार_भड़के लोग…Video

आज फिर बड़ी दुखद खबर सामने आ रही है नई टिहरी के चंबा थाने के पास टैक्सी पार्किंग में भारी भूस्खलन हो गया। पहाड़ी से पार्किंग में मलबा गिरने से यहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान मलबे की चपेट में दो वाहन भी आ गए।

इस दौरान कार के अंदर फंसे दो महिला और एक बच्चे का शव मलबे से बरामद किया गया है। शवों की पहचान ग्राम जसपुर कंडीसौड़ निवासी पूनम खंडूरी(30) पत्नी सुमन खंडूरी, एक बच्चा(4) पुत्र सुमन खंडूरी व सरस्वती देवी(35) बहन सुमन के रूप में हुई है। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : IFS धनंजय मोहन बने वन महकमें के नये मुखिया(हॉफ)

मौके पर मौजूद जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया भारी भूस्खलन के चलते बड़ा हादसा हो गया है भूस्खलन के मलबे में दो वाहनों की दबे होने की सूचना है जिसमें बड़े स्तर पर रेस्क्यू कार्य जारी है अभी एक बच्ची समेत दो महिलाओं के शव बचाव दल ने बरामद किए हैं।

टिहरी आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट ने बताया, “चंबा थाने के पास काफ़ी बड़ी मात्रा में पहाड़ी से मलबा आकर गिरा है. अभी सर्च अभियान चल रहा है, क़रीब 6 जेसीबी मशीनों को मलबा हटाने के काम में लगाया गया है.”

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : खनन निदेशक बनाए गए राजपाल लेघा..

उन्होंने बताया, “मलबे से अभी तक दो महिलाओं और एक बच्चे के शव को निकाला गया है. ये सभी लोग यहीं के रहने वाले थे। मौक़े पर जिलाधिकारी समय सभी आलाधिकारी भी मौजूद हैं ।

खबर अपडेट हो रही है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *