उत्तराखंड : भीषण आग की चपेट में बस्ती,दर्जनों आशियाने ख़ाक_फायर ब्रिगेड ने पाया काबू-Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : प्रदेश में एक के बाद एक आग लगने की घटनाओं में इजाफा होता ही जा रहा है।देहरादून के सेलाकुई थाना क्षेत्र के भाऊवाला स्थित सुंदरवन बस्ती में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पचासों झुग्गी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इस दौरान सेलाकुई थाना पुलिस लोगों को बस्ती से बाहर निकाला।

करीब दो घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया, हालांकि सभी झुग्गी झोपड़ी जलकर राख हो गईं। उधर, बस्ती वासियों का दावा है कि आग लगने के दौरान करीब 90 झुग्गी झोपड़ी जली हैं।

विकासनगर में टली बड़ी अनहोनी: आग लगने से 93 झोपड़ियां जलकर राख, दून पुलिस और फायर फाइटरों ने सकुशल लोगों को निकाला बाहर


रविवार दोपहर करीब दो बजे झाझरा वन क्षेत्र अंतर्गत भाऊवाला क्षेत्र के सुंदरवन के पास झुग्गी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- नैनीताल हाइवे पर अचानक आग की लपटों से घिरा ट्रक _जलकर राख..Video

साथ ही सीओ प्रेमनगर रीना राठौर और झाझरा रेंजर दीक्षा भट्ट भी मय टीम के मौके प पहुंचे। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के नेतृत्व में चार वाटर टेंडर ने आग बुझाने का कार्य शुरू…भाऊवाला के सुंदरवन क्षेत्र में झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग लगने से 93 झोपड़ियां जलकर राख हो गई।

इस दौरान पुलिस व अग्निशमन की टीम ने आग में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला। साथ ही एक झोपड़ी व एक कच्चे मकान को जलने से बचाया।पुलिस ने झोपड़ियों से रसोई गैस सिलेंडरों को हटाकर बड़ी घटना को टाला। एसडीएम विनोद कुमार ने बेघर हुए परिवारों के रहने व खाने की व्यवस्था कराई है।

वहीं, अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।रविवार दोपहर करीब दो बजे झाझरा वन क्षेत्र अंतर्गत भाऊवाला क्षेत्र के सुंदरवन के पास झुग्गी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही सीओ प्रेमनगर रीना राठौर और झाझरा रेंजर दीक्षा भट्ट भी मय टीम के मौके प पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रेमनाथ पंडित ने पेश की भाजपा से दावेदारी

लोगों को सकुशल निकाला गया बाहरप्रभारी अग्निशमन अधिकारी ईशम सिंह के नेतृत्व में चार वाटर टेंडर ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया। साथ ही झोपड़ियां के अंदर फंसे व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकला। आग की विकरालता को देखते हुए फायर यूनिट ने गाड़ी द्वारा पंपिंग कर आग को आसपास फैलने से रोका। लेकिन तपिश ज्यादा होने से आग तेजी से फैल रही थी।

इस पर फायर स्टेशन देहरादून से भी तीन वाटर टेंडर मंगाए गए। इसके बाद आग पर पूर्ण रूप से काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक 93 झोपड़ियां जलकर राख हो गई थी। साथ ही झोपड़ियों में रखा सामान भी जल गया था। आग में कोई जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पेड़ों की कटान मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापिका निलंबित..

अग्निशमन स्टेशन सेलाकुई के प्रभारी एफएसओ ईशम सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी सेलाकुई की सूचना पर दमकल वाहन आठ मिनट में मौके पर पर पहुंच गए थे। बताया कि सेलाकुई से चार और देहरादून से दो दमकल वाहन मंगाए गए। आग पर काबू पाने में दो घंटे लगे। आग लगने का कारण की जांच की जा रही है। हो सकता है खाना बनाने के दौरान आग लगी होगी।

अग्निशमन टीम में ये लोग रहे शामिल
अग्निशमन टीम में सोबरन सिंह, नितिन कुमार, सरस्वती, मनीषा, अमित, अनंगवीर, अनुज, विपिन, लोकेश, शिवकुमार, प्रदीप आदि शामिल रहे। वहीं, पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सेलाकुई शैंकी कुमार सिपाही मुकेश पुरी, मुकेश भट्ट, सुधीर, उपेंद्र भंडारी, निकुल, संजीत, संदीप रावत आदि शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *