उत्तराखंड : इन इलाकों में लगा नाईट कर्फ्यू,स्कूलों में छुट्टी के आदेश

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के श्रीनगर में लगातार गुलदार की दहशत बनी हुई है। गुलदार के श्रीनगर व आस-पास के क्षेत्रों में लगातार सक्रियता को देखते हुए जिला प्रशासन ने श्रीनगर नगर क्षेत्र सहित एक दर्जन गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यू सात फरवरी से नौ फरवरी तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। इसके अलावा खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में बुधवार को भी अवकाश घोषित कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि कर्फ्यू की अवधि के दौरान रात्रि के समय आम जनमानस का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा गुलदार की सक्रियता के चलते खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है।

उत्तराखंड के पहाड़ी छेत्रो में गुलदारों का खौफ इस कदर बढ़ गया कि प्रशासन को नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लेना पड़ा है। पौड़ी के श्रीनगर में गुलदार की दहशत के बीच जिलाधिकारी आशीष चौहान ने खिर्सू ब्लॉक के कई इलाकों में 3 दिन तक नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ ही बुधवार को अवकाश घोषित कर दिया है. एसडीएम श्रीनगर और उप वन संरक्षक, गढ़वाल वन प्रभाग, पौड़ी की रिपोर्ट के बाद डीएम ने नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ढेला रेंज में किसान को निवाला बनाने वाली बाघिन को किया ट्रेंकुलाइज..

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने आदेश जारी करते हुए कहा कि उपजिलाधिकारी श्रीनगर ने बताया कि मंगलवार को भी नर्सरी रोड से पौड़ी बस अड्डा और बुधाणी रोड में गुलदार की चहलकदमी और गुर्राने की आवाजें सुनी गई. दिन में गंगा दर्शन मोड़ पर गुलदार द्वारा एक गाय को शिकार बनाया गया है. इसके बाद उप वन संरक्षक, गढ़वाल वन प्रभाग, पौड़ी ने किसी अप्रिय घटना से बचने हेतू विकासखंड खिर्सू के अंतर्गत श्रीनगर नगर क्षेत्र, ग्राम श्रीकोट, ग्राम ढिकवालगांव, ग्राम सरणा, ग्राम बुधाणी, ग्राम जलेथा, ग्राम भटोली, ग्राम ग्वाड, ग्राम रैतपुर, ग्राम कोठगी, ग्राम खिसूं में नाइट कर्फ्यू लगाये जाने का उल्लेख किया है।

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आ रही हैं उत्तराखंड,देखें VVIP प्रोग्राम का शेड्यूल

बताया कि उपजिलाधिकारी, श्रीनगर एवं उप वन संरक्षक, गढ़वाल वन प्रभाग, पौडी की आख्या के आधार पर तहसील श्रीनगर के विकासखंड खिर्स के अंतर्गत श्रीनगर नगर क्षेत्र, ग्राम श्रीकोट, ग्राम ढिकवालगांव, ग्राम सरणा, ग्राम बुधाणी, ग्राम जलेथा, ग्राम भटोली, ग्राम ग्वाड, ग्राम रैतपुर, ग्राम कोठगी, ग्राम खिसूं में बुधवार से 9 फरवरी तक शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकाल के समय ग्रामवासियों का आवागमन पूर्णरूप से प्रतिबंधित किया जाता है।इसके साथ ही बुधवार को खिर्सू ब्लॉक के सभी स्कूलों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : भीषण सड़क हादसा_कार की टक्कर से दो बाइक सवारों की दर्दनाक मौत>Video

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *