उत्तराखंड : कॉलेज की दीवार गिरने से युवती की मौत,परसों मिली थी जॉब,मुकदमा दर्ज..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के करणपुर इलाके में कॉलेज की दीवार गिरने से एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवक घायल है जानकारी के मुताबिक कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा मैं जॉब मिलने के बाद अपने टीचर को मिठाई खिलाने के बाद घर जा रही सुष्मिता तोमर पर यह दीवार गिरने से हुई मृत्यु जबकि उनके साथ लौट रहा भाई घायल हुआ हैं।

इस सूचना पर आक्रोशित होकर छात्र सेवक आश्रम रोड पर धरने पर बैठ गए हैं और कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ जमकर हंगामा कांटा,जबकि मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया ।

डीएवी पीजी कालेज के पीछे की दीवार अचानक गिरने से हुई युवती की मौत के मामले में पुलिस ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर लिया है। करनपुर स्थित डीएवी कॉलेज की पीछे की दीवार बृहस्पतिवार की रात अचानक भरभरा कर गिर गई।काॅलेज के आसपास घूम रहे भाई-बहन इसकी चपेट में आ गए। हादसे में बहन की मौत हो गई, जबकि भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : बहन की हत्या के बाद युवक ने लगाई फांसी,दो मौतों से हड़कंप..

सुषमिता तोमर पुरोला डिग्री कॉलेज में कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत थीं। हाल ही में उसकी नौकरी लगी थी। उसका भाई रघुवीर तोमर देहरादून में डीएवी में पढ़ता है। करनपुर क्षेत्र में ही कमरा लेकर रह रहा है। सुषमिता अपने भाई के यहां आई हुई थी। रात करीब साढ़े आठ बजे के करीब भाई-बहन करनपुर घूमने आए थे।पैदल अपने कमरे की तरफ जा रहे थे तभी डीएवी कॉलेज की बैक वाली दीवार भरभरा कर गिर गई। दोनों इसकी चपेट में आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने सषमिता को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा : कोर्ट ने फईम की हत्या के मामले में दिये जांच के निर्देश,मुकदमा दर्ज

दिनांक: 19-10-23 की सांय समय करीब 08: 30 बजे डीएवी पीजी कालेज के पीछे की दीवार अचानक सडक की तरफ ढह गयी, जिसकी चपेट में आने से वहां से गुजर रहे एक युवक रघुवीर तोमर तथा युवती सुशमिता तोमर गम्भीर रूप से घायल हो गये।

जिन्हें मौके पर उपस्थित अन्य राहगीरों द्वारा मलबे से निकालकर उपचार हेतु नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां कु0 सुशमिता को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित किया गया। घटना में रघुवीर तोमर पुत्र श्री गोगडिया ग्रा0 व पो0 कोटा तपलाड, चकराता देहरादून जो कि मृतका के भाई हैं, गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना के सम्बन्ध में मृतका के भाई द्वारा कालेज प्रशासन की लापरवाही के कारण उक्त घटना के घटित होने के सम्बन्ध में एक तहरीर थाना डालनवाला पर दी गई, जिस पर डीएवी कालेज प्रशासन के विरूद्ध मु0अ0सं0: 239 धारा: 304 ए, 336 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  एस्ट्राजेनेका_कोविड वैक्सीन वापस लेगी,साइड इफेक्ट को लेकर मचे हंगामे के बाद बड़ा फैसला


मृतक युवती मूल रूप से चकराता की रहने वाली है जिसकी हाल ही में नियुक्ति कनिष्ठ सहायक डिग्री कालेज पुरोला के पद पर हुई थी। प्रकरण की जांच की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *