हापुड़ में बॉयलर फटने से हुआ भीषण हादसा, 8 मज़दूरों की मौत,कई घायल..

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शनिवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हापुड़ की एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई. आग ने थोड़ी ही देर में अपना विकराल रूप धारण कर लिया और ऊंची-ऊंची लपटें देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गई और उन्होंने दमकल कर्मियों को फोन मिला दिया. इस हादसे की वजह से लगभग 8 मजदूरों की मृत्यु हो गई. वहीं, 15 लोग बुरी तरह से घायल हो गए. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे.

प्रवीण कुमार, आईजी, हापुड़, उत्तर प्रदेश ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि ‘एक औद्योगिक इकाई में उपकरण बनाने का कारखाना है जिसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने के लिए अधिकृत किया गया था. मामले में कुल 15 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना में अब तक 8 लोगों की मृत्यु हुई है. फॉरेंसिक और अन्य टीमें जांच कर रही हैं. हादसे में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.’

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पेड़ों की कटान मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापिका निलंबित..

रिपोर्ट के अनुसार, हापुड़ जिले के धौलाना क्षेत्र के यूपीआईडी की एक फैक्ट्री है जिसमें केमिकल बनता है. यहां शनिवार दोपहर बाद अचानक से फैक्ट्री में बॉयलर फट गया. तेज धमाके के साथ-साथ भयंकर आग भी लगी. देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया. इस भयंकर आग को देखकर आसपास के लोग भयभीत हो गए और उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हादसे के दौरान फैक्ट्री में लगभग 25 मजदूर काम कर रहे थे. उनमें से 8 मजदूरों की मौत हो गई और 15 मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए. आग की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : गहरी खाई में गिरा पिकअप_दो लोगों की मौत..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हापुड़ में बॉयलर फटने से लगी आग में हुई 8 मजदूरों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने आलाधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के लिए कहा है. साथ ही मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने ब्वॉयलर फटने के मामले की विशेषज्ञों से जांच कराने के निर्देश दिये हैं. 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *