इस बीमारी ने बुझा दिए कई घरों के चिराग़..हर तरफ मची हाहाकार… आखिर क्या है यह आफत..

ख़बर शेयर करें

फिरोजाबाद जिले में डेंगू और वायरल बुखार मासूम बच्चों पर कहर बरपा रहा है। 24 घंटे में छह और बच्चों की मौत हो गई। अब जिले में मौत का आंकड़ा 56 पार कर गया है। इधर, देहात क्षेत्रों में वायरल बुखार फैलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम दौड़ती नजर आईं। कैंप लगाकर दवाओं का वितरण किया गया। 

Ad - Bansal Jewellers

सौ शैय्या अस्पताल में 185 बच्चे भर्ती हैं। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देख संसाधन जुटाना शुरू कर दिए हैं। मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को भी आपाधापी की स्थिति रही। कानपुर और आगरा से मेडिकल कॉलेज में बाल रोग चिकित्सक बुलाए गए हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  तिरंगे में लिपटा हुआ उत्तराखंड पहुंचा शहीद जवानों का पार्थिव शरीर..

मेडिकल कॉलेज का सौ बेड वार्ड लगभग फुल है। करीब 40 से अधिक बच्चों को छुट्टी दी गई, लेकिन मंगलवार को 50 से अधिक नए पीड़ित बच्चों को भर्ती किया गया। तेज बुखार और बेहोशी की हालत में परिजन बच्चों को भर्ती कराने के लिए पहुंचे। मरीजों की भीड़ अधिक होने के कारण काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। पिछले दस दिनों में अबतक 56 मरीजों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में भी खलबली मची है।

यह भी पढ़ें 👉  BIG NEWS : पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह अरेस्ट..इस मामले में हो सकती है 5 साल तक की सज़ा..

झलकारी नगर निवासी राज (10) पुत्र किशन प्रजापति की प्लेटलेट्स एकाएक कम हो गई थीं। मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई। पिता किशन ने बताया कि बेटे को चार दिनों से बुखार था।

सुदामा नगर निवासी लकी शर्मा (6) पुत्र संजय शर्मा की प्लेटलेट्स कम होने पर सौ बेड अस्पताल से आगरा रेफर कर दिया था। रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई।  12 वर्षीय नंदनी पुत्र राजीव ने भी सौ शैय्या अस्पताल में मंगलवार दोपहर को दम तोड़ दिया। बालिका की प्लेटलेट्स कम होने पर भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  आसमानी आफत के बीच फरिश्ते के किरदार में पुलिस प्रशासन.. मौत के मूह से बचाई सेकड़ो लोगों की ज़िन्दगी..SSP नैनीताल ,DIG कुमाऊँ ने संभाली कमान..

हिमांयूपुर निवासी एक वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र सोपाली की सौ शैय्या अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। सोमवार को धर्मेंद्र को तेज बुखार आने पर परिजन इलाज के लिए अस्पताल लाए थे।


हिमांशी शंखवार(8) निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है। वहीं टूंडला के नगला कदम में सात वर्षीय बालक तरुण की डेंगू से मौत हो गई। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगला केशो छोटा कुर्रा में 52 तथा बड़ा कुर्रा 70 लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण किए। 122 लोगों के रक्त की जांच भी की गई।

Elinterio Web AD
kulsum-mall-ad
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments