उत्तर प्रदेश : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने.. चपरासी ने स्वास्थ्यकर्मी बनकर दर्जनों लोगों को लगाई वैक्सीन

ख़बर शेयर करें

बदायूं ज़िले में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि बदायूं ज़िले के बिल्सी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी गौरव वर्मा द्वारा करवाये जा रहे वैक्सीनेशन में चपरासी की ड्यूटी लगा दी गई. इसी दौरान चपरासी ने दर्जनों लोगो को वैक्सीन लगाई है, खबर के मुताबिक चपरासी द्वारा वैक्सीन लगाने का विडियो वीडियो वायरल हो रहा है. जब गांवावालो को इसके बारे में पता चला तो हडकंप मच गया,और उन्होंने इस का जमकर विरोध शुरू हो गया. जैसे ही ग्रामीणों विरोध और गुस्से का पता चपरासी को चला तो वह मौका पाकर गांव रफूचक्कर हो गया.

खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि ज़िले के बिल्सी स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में लगे वैक्सीनेशन कैम्प में पहुंची चिकित्सीय टीम में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी चपरासी ने ही गांव के दर्जनों लोगों को वैक्सीन की डोज लगा दी. अनट्रेंड शख्स द्वारा वैक्सीनेशन बात तब खुली जब ग्रामीणों ने पूछताछ की.इसी दौरान आरोपी चपरासी जतिन कैम्प से भाग निकला. स्वास्थ्य विभाग और ज़िला जिला प्रशासन के खिलाफ गांववालों में गुस्से है उनका कहना है कि जीवन से खिलवाड़ रूपी इस लापरवाही के जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग और ज़िला प्रशासन हैं.

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी शुरू होते ही धधके उत्तराखंड के जंगल_ वनाग्नि की ज़द में पहाड़…

ग्रामीण अमरीश, रविन्द्र पाल, सतीश का कहना है कि जब उन्होंने चपरासी जतिन से पूछा तो उसने कहा कि मुझे डॉक्टर साहब ने वैक्सीनेशन के लिए भेजा है इसीलिए मैं वैक्सीनेशन कर रहा हूं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिल्सी सीएचसी क्षेत्र के अम्बियापुर ब्लॉक के ग्राम नगला डल्लू (पिंडौल) के प्राइमरी स्कूल में कैम्प लगा था. इसमें विभाग की ओर से जतिन कुमार, सरोज, सुनीता संगिनी और निर्मला एवं अनीता के अलावा एक अध्यापक नितिन कुमार को नियुक्त किया गया था. बता दें कि इस स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप में बिल्सी सीएससी प्रभारी द्वारा फोर्थ क्लास चपरासी जतिन की ड्यूटी भी वैक्सीनेशन में लगा दी.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : दुल्हन ने शादी से किया इनकार,बैरंग लौटी बारात_जानिए क्यों बिगड़ी बात..

ग्रामीणों का कहना था कि ऐसे अधिकारी उनके खिलाफ और जो वैक्सीनेशन कर रहा है, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. अगर कुछ ग्रामीणों को हानि हो जाती या कोई परेशानी हो जाती तो उसकी जिम्मेदारी आखिर किसकी होती? इस सम्बन्ध में बिल्सी स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी ने कैमरे पर बात करने से मना कर दिया.

वहीं सीएमओ बदायूं विक्रम सिंह पुंडीर ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उसे बताया कि उन्होंने सीएचसी प्रभारी को फोन किया. जिसमें उन्हें बताया गया कि वैक्सीनेशन करने वाली महिला कर्मचारी की तबीयत खराब होने की वजह से चपरासी लोगो को वैक्सीन लगा रहा था.उन्होंने आगे कहा कि जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *