नैनीताल : पुलिस ने चन्द घंटों में किया सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा.. जानिये आख़िर क्यों किया 4 दोस्तों ने मर्डर..

ख़बर शेयर करें

नैनीताल : आज सुबह भवाली थाना क्षेत्र के नैनी बैंड तिरछा खेत रोड पर एक व्यक्ति की खून से लथपथ बदन पड़े होने की ख़बर मिली।


ख़बर मिलते ही SHO भवाली संजय सिंह गर्ब्याल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मुआयना कर झाड़ियो में फेंके हुए मृतक के शव की पहचान नवीन चन्द्र आर्या, पुत्र स्व0 रामलाल, निवासी तल्ला तिरछाखेत भवाली नैनीताल उम्र 52 वर्ष के रूप में की गयी तथा वादी की तहरीर के आधार पर थाना भवाली में FIR NO-78/2021, धारा 302 IPC में अभियोग पंजीकृत किया गया।
उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के अनावरण हेतु पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के आदेशानुसार घटना के त्वरित अनावरण हेतु डॉ जगदीश चंद्र अपर पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल एवं क्षेत्राधिकारी भवाली प्रमोद कुमार शाह के पर्यवेक्षण मे थाना भवाली एवम नैनीताल पुलिस की फोरेन्सिक टीम, डॉग स्क्वाड टीम व सर्विलांस सहित 04 पुलिस टीमों का गठन किया गया।
गठित पुलिस टीम के द्वारा घटना से संबंधित अलग-अलग पहलुओं के आधार पर घटनास्थल की ओर जाने वाले सभी संभावित सीसीटीवी कैमरो का गहनता से निरीक्षण किया गया। जिसमें चार युवकों को मृतक नवीन चंद्र आर्य के साथ जाते हुए देखा गया।
जिस आधार पर उक्त चारों युवकों की धरपकड़ हेतु त्वरित गिरफ्तारी के प्रयास किए गए। जिन्हे मुखबिर की सूचना के आधार पर फरसौली रोडवेज स्टेशन के पास से आज 21/12/21 को ही समय 16.10 बजे गिरफ्तार किया गया। चारों युवक घटना के पश्चात भवाली क्षेत्र से फरार होने की फिराक में थे।
गिरफ्तार अभियुक्तों में 1 मोहित 2. आकाश 3. निलेश 4. राजेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक नवीन चंद्र आर्या से एक युवक की पुरानी रंजिश थी, घटना को अंजाम देने के लिए अपने 03 अन्य दोस्तों के साथ मृतक नवीन चंद्र आर्या के साथ शराब पिलाने के बहाने नैनीबैंड तिरछाखेत रोड की ओर लेकर आए थे और शराब पीने के बाद नशे में ही उनके द्वारा पत्थर से उसकी निर्मम हत्या कर फरार हो गए। अभियुक्त गणो की निशानदेही पर पुलिस द्वारा हत्या में प्रयुक्त पत्थर व अभियुक्त गणो के खून लगे कपड़े आदि बरामद कर लिये गये हैं ।
उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के मात्र 06 घंटे के भीतर अनावरण करने पर पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय कुमायूँ रेंज द्वारा 5000/- रू0 , वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा 2500/- व पुलिस अधीक्षक अपराध एवं यातायात महोदय नैनीताल द्वारा 1000/- रू0 पुरस्कार राशि देने की घोषणा की गयी है ।
पुलिस टीम का विवरण –

  1. SHO भवाली संजय सिंह गर्ब्याल
  2. Ssi भवाली प्रकाश सिंह मेहरा
    03.SOG प्रभारी नन्दन सिंह रावत
    04 हेड कांस्टेबल दीपक अरोड़ा
  3. कानि0 अजय कुमार
  4. कानि0 नरेन्द्र सिंह
  5. कानि0 राम सिंह राणा
  6. कानि0 जगदीश धामी
    09.कानि0 पंकज पाण्डे
  7. कानि0 मनोज पाण्डे
    11.कानि0 चालक प्रेम कुमार
  8. फॉरेन्सिक टीम
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *