लालकुआं : गौशाला में लगी भीषण आग की चपेट में आये दुधारू पशु झुलसे,गाय की मौत..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

नैनीताल – हल्द्वानी : लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता स्थित टूटीपुलिया के समीप गांधीनगर में बीती देर रात को गौशाला में भीषण आग लगने के कारण एक दूधारू गाय की जलकर मौत हो गई जबकि तीन गाय आग में झुलस कर गम्भीर रूप से घायल हो गई है।

जिनका पशु चिकित्सकों द्वारा उपचार जारी है तीनों घायल गायों की हालत गम्भीर बताई जा रही है वही पीड़ित परिवार ने शासन प्रशासन से जल्द से जल्द उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।इधर सूचना पाकर मौके पर पहुँची राजस्व विभाग की टीम ने घटना स्थल का दौरा कर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। जिसे उच्च अधिकारियों को भेजा जायेगा।इस घटना में पीड़ित मदन सिंह कार्की का लगभग 2 से 3 लाख रूपये के नुकसान के होने का अनुमान बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : गौला-नंधौर में खनन को लेकर नया आदेश जारी..


बताते चले कि लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता स्थित टूटीपुलिया के समीप गांधीनगर निवासी मदन सिंह कार्की पुत्र स्व.राम सिंह कार्की की गौशाला में शनिवार रात्रि लगभग 11 बजे अचानक भीषण आग लग गई जिसमें वहां बंधी एक दूधारू गाय जलकर मर गई जबकि तीन दूधारू गाय बुरी तरह से झुलस गई है।

आग की लपेटे देख आसपास के लोग मौके पर पहुँचे जिनके अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। इसे पहले फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई जब तक वह मौके पर पहुंचती तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है मगर अनुमान लगाया जा रहा है कि आग आसपास कहीं से उड़कर आई चिंगारी से लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : वर्दी धारी पदों के लिए शारीरिक परीक्षा के मानकों में बदलाव तैयारी..

इधर पीड़ित मदन कार्की ने शासन प्रशासन से जल्द से जल्द उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इस घटना में गौशाला में उनके बर्तन रहने और खाने की सामग्री के आलावा कई कुंटल भूसा भी रखा हुआ था जो आग में जलकर नष्ट हो गया है। वही पीड़ित परिवार का कहना है कि गायों का दूध बेचकर वह अपनी आजीविका चलाते थे।

लेकिन अब उनके पास आजीविका चलाने का साधन भी नही रह गया है। उन्होंने शासन प्रशासन से उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इधर स्थानीय लोगों ने भी तहसील प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।


इधर राजस्व विभाग के कानूनगो राजेन्द्र अधिकारी व पटवारी नारायण यादव ने मौके पर पहुचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर अपने अधिकारियों को भेज दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : चकराता में प्रेमी जोड़े के चर्चित मर्डर कांड के मुख्य आरोपी समेत सभी बरी..


इस मौके पर कानूनगो राजेन्द्र अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी टूटी पुलिया स्थित गांधीनगर में आग लगी है जिसके बाद वहां मौके पर पहुंचे हैं तथा उन्होंने घटना का निरीक्षण कर हुए नुकसान का आकलन किया है जिसकी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है।

जिसके बाद उक्त रिपोर्ट को अपने उच्च अधिकारी को भेजी जायेगी।उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता नही लग पाया है। फिलहाल इस घटना में मदन सिंह कार्की का लगभग 2 से 3 लाख रूपये के नुकसान के होने का अनुमान है।

रिपोर्ट – मुकेश कुमार ( लालकुआं )

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *