यूपी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन..लखनऊ में ली अंतिम सांस..

ख़बर शेयर करें

एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान
का निधन हो गया है. उन्हें हार्ट अटैक आया था. खान ने शुक्रवार सुबह लखनऊ स्थित अपने आवास में अंतिम सांस ली. उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान लखनऊ में अपने परिवार के साथ बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे. उनकी शादी पत्रकार रुचि कुमार के साथ हुई थी.


कमाल खान को लोग सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं. पत्रकार आलोक पांडे ने ट्वीट कर कहा है, ‘गहरे दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है कि कमाल खान का आज सुबह निधन हो गया है वह लंबे समय से लखनऊ में हमारे ब्यूरो चीफ रहे हैं. अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर आपके साथ साझा करूंगा.’ वरिष्ठ पत्रकार विवेक गुप्ता ने कहा, ‘पूर्व सहयोगी और वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान सर नहीं रहे.’

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा का दुष्प्रचार और फेक न्यूज़ बनाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी FIR..

हिंदुस्तान की पत्रकारिता का वो सितारा जो हमेशा हंसता और मुस्कुराता रहता था वह हम सब को छोड़ कर चला गया है
अब ना उनकी आवाज सुनाई देगी ना वो हंसी..

बहुत दुख के साथ लिखना पड़ रहा है हाथ लिखने में कांप रहे हैं लिखा नहीं जा रहा है शब्द भटक रहे हैं एनडीटीवी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के रेजिडेंट एडिटर और हिंदुस्तान की पत्रकारिता के कि वह सितारे जिनकी पत्रकारिता के अलग अंदाज से करोड़ों लोग उनके दीवाने थे लोग कमाल खान की खबर देखने के लिए टीवी पर नजर गड़ाए रहते थे अब शायद वह टीवी पर भी नजर नहीं आए उनकी आवाज और आखरी में दो लाइन की शायरी भी सुनाई नहीं दे ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - अमृतपुर में दोस्तों के साथ नहाने गए छात्र की मौत,परिवार में मचा कोहराम..

आज सुबह जब पता चला कि उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई है सुनकर अभी तक मुझे और हमारे पूरे एनडीटीवी परिवार को यकीन नहीं हो रहा है हमारे परिवार ने एक ऐसा सदस्य खो दिया है जिसे हिंदी टीवी पत्रकारिता का बेताज बादशाह कह सकते हैं जो बोलते थे वह तस्वीर बना देते थे उनकी खबर बताती थी आखिर खबर क्या है उस जमीन पर रहकर सबर को बड़ी शालीनता के साथ करते थे उनकी खबर में हड़बड़ाहट नहीं होती थी एक पहलू को ऐसे दिखाते थे जैसे कोई कलमकार कागज पर तस्वीर बना रहा हो उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार समेत हिंदुस्तान और हिंदुस्तान के बाहर तमाम अवार्ड से नवाजा जा चुका है आप करोड़ों लोगों की दिल की धड़कन थे जो लोग आपको सुनते थे देखते थे आप की खबर के दीवाने थे ऐसे तमाम हजारों लोगों के फोन मैसेज आ रहे हैं पूछ रहे हैं कि यह खबर सच है या झूठ लेकिन अल्लाह ताला ने कमाल खान भाई को हमसे छीन लिया है आज सुबह लखनऊ में उनकी हार्टअटैक से मौत हो गई है उनके पीछे उनकी पत्नी रुचि कुमार जो इंडिया टीवी की हेड है और एक बेटा अमन कमाल के साथ तमाम लोगों को रोता बिलखता छोड़ गए हैं ।
अल्लाह उनकी मगफिरत फरमाए और जन्नतुल फिरदोस में आला से आला मुकाम अता फरमाए।।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर आये युवकों को जाम छलकाना पड़ा भारी,पुलिस ने सिखाई मर्यादा..Video

.बहुत याद आओगे कमाल भाई.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *