यू पी की सियासत में बग़ावत का तूफान.. इस्तीफा देने वालों की लगी कतार.. अखिलेश क्यों बोले “मेला होबे”

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सियासत अपने उरूज पर आ गई है भाजपा में विधायकों ने पार्टी के साथ बगावती तेवर अपनाते हुए इस्तीफों की कतार लगा दी है उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद अब दलबदल शुरू हो गया है. यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनके बाद तीन और विधायकों ने पार्टी को अलविदा कह दिया. बांदा के तिंदवारी से बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति, बिल्हौर से भगवती सिंह सागर और तिलहर विधानसभा से विधायक रोशन लाल वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. 

बताया जा रहा है कि BJP के 6 विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर हैं. हालांकि सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी मिल रही है कि गृह मंत्री अमित शाह की सहमति से यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार असहमत विधायकों और स्वामी प्रसाद मौर्य को मनाने में जुटे हैं. इसके अलावा पार्टी महासचिव सुनील बंसल और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी डैमेज कंट्रोल में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल दुग्ध संघ के पूर्व जीएम के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी

कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि अगले कदम का खुलासा 2 दिन में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगले 2 दिन में कितने मंत्री, कितने विधायक और कितने पदाधिकारी उनके साथ आ रहे हैं. मौर्य ने केशव मौर्य के ट्वीट पर कहा कि केशव जी को अपनी दुर्गति पर तरस आना चाहिए और उन्हें अपनी स्थिति का आकलन करना चाहिए.
इन विधायकों के इस्तीफे के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी की योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, इस बार सभी शोषितों, वंचितों, उत्पीड़ितों, उपेक्षितों का ‘मेल’ होगा और बीजेपी की बांटने व अपमान करनेवाली राजनीति के खिलाफ सपा की सबको सम्मान देनेवाली राजनीति का इंक़लाब होगा. बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का “मेला होबे”!  बीजेपी की ऐतिहासिक हार होगी!

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *