जम्मू कश्मीर : सुरक्षाबलों ने शोपियां में ढेर किए पांच आतंकी.. लिया जवानों की शहादत का बदला

ख़बर शेयर करें

शोपियां इनकाउंटर:जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हमारे पांच जवानों की शहादत का बदला ले लिया है. यहां शोपियां में आज एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. इनमें से एक आतंकी की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है, जिसने बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी थी।

पुलिस ने बताया है कि शोपियां मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं. फिलहाल दो आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है. पुलिस ने बताया है कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

यहां बताते चलें कल अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. हालांकि इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.
घुसपैठ के जरिये घाटी में आतंकी फिर से सिर उठा रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार घाटी के अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं या फिर सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. कल पुंछ के सूरनकोट एलओसी से सटे इलाके में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिलने के बाद कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई, जिसके बाद सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर और 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा तरसेम सिंह की हत्या से सवालों के घेरे में प्रदेश की कानून व्यवस्था

शहीद हुए जवानों के बारे में जानकारी

पंजाब के कपूरथला जिले के माना तलवंडी गांव के रहने वाले थे.
नायब सूबेदार जसविंदर सिंह(जेसीओ)-
नायक मनदीप सिंह-
पंजाब के गुरदासपुर जिले के चाल्हा गांव के रहने वाले थे.
सिपाही गज्जन सिंह-
पंजाब के रोपड़ जिले के पंचन्द्रा गांव के रहने वाले थे.
सिपाही सरज सिंह-
यूपी के शाहजहांपुर जिले के अख्तयारपुर धवकल गांव के रहने वाले थे.
सिपाही वैशाख एच-
केरल के कोल्लम जिले के ओदानवट्टम गांव के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट में सरकार का जवाब_सालों से कैद..4 कैदी आज,28 कल होंगे रिहा

आतंकियों के द्वारा घाटी में खौफ फैलाने का ये नया हथकंडा है. दहशत की बिसात पर अब वो देश के जवानों और नेताओं के साथ-साथ आम लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं और उनमें भी गैर मुस्लिमों की पहचान करके उनको मारा जा रहा है. आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंक का तेजी से सफाया जरूर हुआ था, लेकिन इस साल बदली हुई रणनीति से आतंकवाद फिर पैर फैलाने की कोशिश कर रहा है.
2021 के इन 10 महीनों में घाटी में 103 आतंकी हमले हो चुके हैं, जिसमें 22 आम नागरिकों की मौत हुई है. जबकि 30 जवान शहीद हुए, इसके साथ ही हमारे जांबाज जवानों ने 134 आतंकियों को भी ढेर किया है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *