हल्द्वानी : पर्दाफाश_ उपद्रव में नहीं हुई थी प्रकाश की मौत,कांस्टेबल और पत्नी ने अंजाम दिया ये हत्याकांड..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में उपद्रव के दौरान एक भ्रामक खबर सोशाल मीडिया में तेजी के साथ वायरल की गई,”जिसमें बिहार से आए युवक प्रकाश कुमार की उपद्रवियों द्वारा सिर में गोली मारने की वजह से मौत होना बताया गया। यह खबर पूरी तरह झूठी साबित हुई है.” इस मामले में आज घटना का बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

आज एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने उपद्रव की आड़ में हुए इस हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बेहद चौंकाने वाला सनसनीखेज़ खुलासा किया है। उन्होंने बताया प्रकाश की मौत उपद्रव में नहीं बल्कि कांस्टेबल द्वारा गोली मारकर मौत के घाट उतारा गया था।

उन्होंने इस वारदात के पीछे की साजिश का खुलासा करते हुए बताया की प्रकाश कुमार की हत्या जनपद में तैनात कांस्टेबल की बीवी के साथ संबंध और ब्लैकमेलिंग के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया । कांस्टेबल के साथ उसकी पत्नी और 3 अन्य आरोपियों ने मिलकर प्रकाश कुमार की हत्या कर उसके शव को हिंसा ग्रस्त इलाके में फेंक दिया।

8 फरवरी को प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी थी। कांस्टेबल के साथ इस हत्याकांड में और भी आरोपी शामिल थे। बेहद शातिराना अंदाज में रची गई इस साजिश और हत्याकांड में शामिल कांस्टेबल समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार कांस्टेबल की पत्नी अभी फरार चल रही है। पुलिस टीम द्वारा जल्दी ही फरार अभियुक्ता को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : हुक्का पीने के इरादे से युवकों ने जंगल की घास में लगाई आग_पकड़े गए..

जानिए इस हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी

उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में उपद्रव के दौरान मृत प्रकाश की मौत का कारण कुछ और ही निकला। पुलिस के अनुसार प्रकाश की मौत दंगे में नहीं बल्कि अवैध संबंधों के चलते हुई। आरोपियों ने उपद्रव के दौरान मौत का षड्यंत्र रच हत्या कांड को अंजाम दिया और शव को वहीं फैंक दिया।


नैनीताल के हल्द्वानी में बीती आठ फरवरी की रात उपद्रव के दौरान 6 लोगों की मौत हुई। इसमें बिहार से काम की तलाश में आए प्रकाश की भी मौत बताई गई थी। पुलिस को 9 फरवरी को प्रकाश का शव हिंसा प्रभावित इलाके में मिला था। उस समय प्रकाश की मौत को हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा था, लेकिन हल्द्वानी हिंसा के एक हफ्ते बाद मामला कुछ और ही निकला।

मृतक प्रकाश की मौत दंगे में नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई थी, हत्या में उत्तराखंड पुलिस का जवान समेत अन्य तीन लोग शामिल थे। इस पूरे मामले का एस.एस.पी.ने आज खुलासा किया। बताया गया कि प्रकाश की मौत दंगे में बल्कि उसकी हत्या चोरगलिया थाने में तैनात पुलिस के एक जवान और उसके तीन अन्य साथियों ने की।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने 10वीं के रिज़ल्ट किया जारी_ऐसे चेक करें नतीजे..

पुलिस के अनुसार उनके जवान की पत्नी के प्रकाश के साथ अवैध संबंध थे। इससे प्रकाश ब्लैकमेल कर रहा था और पैसे की डिमांड कर रहा था। ऐसे में पुलिस के जवान ने दंगे की आड़ में प्रकाश को ठिकाने लगा दिया और उसके शव को हिंसा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा में लाकर छोड़ दिया, प्रकाश के सिर पर तीन गोलियां लगी थी, प्रकाश को अवैध असलहे से गोली मारी गई थी।

मृतक प्रकाश हल्द्वानी में दंगे वाले दिन हल्द्वानी पहुंचा और वह सितारगंज में किसी व्यक्ति के संपर्क में था। उस व्यक्ति ने हल्द्वानी में मृतक प्रकाश से मुलाक़ात की। उसके बाद प्रकाश तीन लोंगो के साथ गौलापार गया, जहाँ किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और प्रकाश की हत्या कर दी गयी।

इस हत्याकांड में पुलिस का जवान, उसकी पत्नी, साला, साले के दोस्त भी शामिल हैं। अभी तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो गई है, जबकि जवान की पत्नी फरार है। पुलिस ने अवैध पिस्तौल को बरामद कर लिया है…

पुलिस के जवान ने बड़ी ही चालाकी से हिंसा वाले दिन प्रकाश की हत्या की और उसके शव को हिंसा वाली जगह पर फेंक दिया ताकि किसी को शक ना हो। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तारी कर न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें 👉  BREAKING NEWS - उत्तराखंड हाईकोर्ट ने ऋषिकेश में हाईकोर्ट की बेंच शिफ्ट करने का दिया आदेश..

प्रकाश हत्याकांड में यह अभियुक्तगण शामिल

1-कान्स० बीरेन्द्र सिंह पुत्र स्व० श्री रघुनाथ सिंह निवासी ग्राम आलावृद्धि पो०औ० नागवा नाथ थाना खटीमा जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 36 वर्ष।

2- सूरज बाईन पुत्र श्री पवित्र बाईन निवासी शक्तिफार्म नं0-1, बैकुण्ठ नगर थाना सितारगंज जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 28 वर्ष।

3- प्रेम सिंह पुत्र स्व० श्री रविशंकर सिंह निवासी ढौराडाम थाना किच्छा जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 30 वर्ष

4- नईम खान उर्फ बबलू पुत्र स्व० श्री नसीम खान निवासी इन्द्रानगर पश्चिमी वार्ड नं014 उजालानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल। उम्र 50 वर्ष।

5- प्रियंका पत्नी बीरेन्द्र नि० ग्राम आलावृद्धि पो०औ० नागवा नाथ थाना खटीमा जिला ऊधम सिंह नगर।( अभियुक्ता फरार है)

08 फरवरी की रात हुई थी घटना

घटना स्थल- इन्द्रानगर रेलवे क्रॉसिंग से आगे आँवला गेट की तरफ मुख्य मार्ग गौलापार बाईपास रोड।

मृतक का नाम:
प्रकाश कुमार सिंह उर्फ अविराज पुत्र श्याम देव सिंह निवासी छिने गाँव भोजपुर सिन्हा, बिहार उम्र 25 वर्ष।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *