हल्द्वानी : अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चली वन विभाग की JCB..Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में गौलापार के बागजाला में वन विभाग की भूमि पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ वन विभाग द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अमल में लाई गई है।

वन विभाग प्रशासन और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह कार्रवाई की गई जिसमें आज वन विभाग की जमीन पर 8 अवैध निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त किया गया है।

आज की इस कार्रवाई से पहले वन विभाग द्वारा सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी जारी किया गया था। आज अवैध अतिक्रमण को हटाने के दौरान एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा, एसपी क्राइम हरबंस सिंह,CO नितिन लोहनी, तहसीलदार सचिन कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल, प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  आरिश सिद्दीकी बने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार जर्नलिस्ट एसोसिएशन के हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष

कार्यवाही के दौरान मौके पर मौजूद वन विभाग के एसडीओ ने कहा वन भूमि पर किसी तरह का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वन भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा करने वालों और जमीन को बेचने वाले भू माफिया के खिलाफ भी शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है।

बागजाला में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : ANTF ने ध्वस्त किया अवैध नशे का नेटवर्क,अंतरराष्ट्रीय ड्रग डीलर अरेस्ट

यहां आपको बताते चलें  तराई पूर्वी वन प्रभाग के गौला रेंज के बागजाला में बड़े पैमाने पर कब्जा हुआ है। यहां लीज अवधि खत्म होने के बाद न तो लोगों ने लीज नवीनीकरण कराया और न ही वन भूमि को खाली किया है। इसी तरह सौ हेक्टेयर से अधिक क्षेत्रफल में वन भूमि पर कब्जा हो चुका है। इसको लेकर वन विभाग आंख बंद किए रहा। यह भूमि स्टांप पर खुर्द-बुर्द की गई है। इसकी जांच कराने की बात हुई, पर महीनों तक जांच पूरी न हो सकी। अब अतिक्रमण हटाने को लेकर नए सिरे से कोशिश तेज हुई तो जंगलात ने भी प्रयास तेज किए हैं। हाल में वन विभाग की टीम ने इलाके में ड्रोन सर्वे भी किया है। इकसे अलावा जो निर्माण काम हुए हैं। उनकी जीआई मैपिंग भी कर रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *