हल्द्वानी : बनभूलपुरा हिंसा में पिता-पुत्र समेत 5 लोगों की मौत,14 गंभीर घायल

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में बीते दिन हुए उपद्रव में पांच लोगों ने अपनी जान गवां दी है। आज प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विगत रात्रि घटना में कुल 05 लोगों की मृत्यु हो गई थी। जिसमें फईम कुरैशी, जाहिद, मौ0 अनस, शब्बान व प्रकाश कुमार के मृतक के रूप पहचान की गई हैं। इसके अलावा बेस चिकित्सालय मंे 07, कृष्णा चिकित्सालय में 03, सुशीला तिवारी चिकित्सालय में 03, तथा बृजलाल चिकित्सालय में 01 घायल का उपचार चल रहा है।मृतक जाहिद और अनस पिता-पुत्र हैं जो कि हल्द्वानी बनभूलपुरा के निवासी हैं।


उत्तराखंड पुलिस बनभूलपुरा में हुई हिंसा के उपद्रवियों और पत्थरबाजों की पहचान मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर रही है। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। एहतियात के तौर पर हल्द्वानी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट_ऐसे चेक करें नतीजे

धार्मिक स्थल तोड़ने गई टीम पर हमले के बाद से स्थिति गंभीर बनी हुई है। कई लोगों के घायल होने के बाद चार कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स बुलाई गई है। तनाव को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है, साथ ही स्कूलों की भी छुट्टी कर दी गई है।


हल्द्वानी में उस वक्त तनातनी की स्थिति पैदा हो गई जब मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र कहे जाने वाले बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को तोड़ने के लिए गई टीम पर हमला हो गया। इस हमले में पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए। तनाव की स्थिति को देखते हुए चार कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स बुला ली गई। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद की जा रही है।

  

  बनभूलपुरा का प्रभावित क्षेत्र के अलाव अन्य हल्द्वानी समेत अन्य इलाकों में ऐसी घटना ना हो इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस की टीम को तैनात किया गया। जिलाधिकारी वंदना ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि अराजक तत्वों द्वारा मदरसा- नमाज स्थल को बचाने को प्रयास नहीं किया बल्कि थाने और कानून को चुनौती देने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने कहा कानून और देश के संविधान से कोई ऊपर नहीं हैं। जिस प्रकार की घटना हुई अगर अतिक्रमण को हटाने हेतु ज्यादा समय दिया होता है, तो घटना और भी बड़ी हो सकती थी। जिलाधिकारी ने नगर की सामान्य जनता को शांति बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा और जिला प्रशासन ने जनता से अफवाहों से बचने और शांति व्यवस्था बनाने की अपील की। कहा कि हल्द्वानी समेत जिले में शांति व्यवस्था को नहीं बिगड़ने देना प्रशासन की प्राथमिकता है, साथ ही वर्तमान में बनभूलपुरा समेत हल्द्वानी में हालात सामान्य है। बताया कि वर्तमान में बनभूलपुरा में सौहार्द पूर्ण माहौल को बनाने हेतु पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं। साथ ही 4 उपद्रवी हिरासत में हैं, जिन पर एफ.आई.आर दर्ज की गयी।साथ ही 15 से 20 लोगों को चिन्हित कर लिया है, जिन्होंने लोगों को भड़काने के प्रयास किया। उनके खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त धाराओं में कार्रवाही की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *